यूपी TET का पेपर लीक होने पर विपक्ष  ने साधा निशाना, बोले एक तो वैकेंसी आती नहीं, आती भी है तो लीक हो जाती है

Monday, Nov 29, 2021 - 05:04 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश यूपीटीईटी परीक्षा 2021 (UP TET Paper) का आयोजन 28 नवंबर 2021 होना था। लेकिन पेपर लीक की खबर से हर तरफ हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पेपर को कैंसल किया गया। यूपी में लगातार पेपर लीक की घटना होने को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने यूपीटीईटी परीक्षा रद्द होने पर कहा- ‘अब यूपी टीईटी परीक्षा पेपर लीक की वजह से रद्द कर दी गई है। कोई परीक्षा तो ठीक से करवा लो? क्या सरकार चलाने ही नहीं आता बिलकुल? तुम्हारी अनुभवहीनता की क़ीमत क्या छात्र अपना भविष्य बर्बाद कर चुकाएगा?



इसी के साथ साथ विपक्षी नेता भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं  ।हाल ही में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव और वरिष्ठ  नेता शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "#UPTET की परीक्षा का पेपर लीक होना और परीक्षा रद्द होना दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। यह लाखों बेरोज़गार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ मजाक है।निष्पक्ष व पारदर्शी परीक्षा प्रणाली लागू करने में सरकार असफल रही है,इससे अभ्यर्थियों में निराशा है,@UPGovt दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे" ।

इसी के साथ साथ भीमा पार्टी के प्रमुख चंद्र शेखर आज़ाद ने भी अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर लोगो तक अपना सन्देश पहुँचाया और लिखा "अब UP-TET का पेपर लीक हो गया। करीब 21 लाख अभ्यर्थी पैसा खर्च करके भारी ठंड में सैकड़ो किलोमीटर दूर परीक्षा देने पहुँचे थे। एक तो वैकेंसी आती नहीं। आती भी है तो लीक हो जाती है। पहले दरोगा भर्ती का पेपर लीक हुआ और अब UP-TET का। छात्रों के इन परेशानियों की जिम्मेदारी कौन लेगा? योगी जी नकलविहीन परीक्षा कराने के बड़े दावे करते हैं पर जब परीक्षा का दिन आता है तो पेपर आउट! ऐसा क्यों? 

Anil dev

Advertising