ओमिक्रॉन पर सख्त दिल्ली सरकार: सरोजिनी नगर बाजार को वीकेंड पर ऑड-ईवन आधार पर संचालित करने का आदेश

Saturday, Dec 25, 2021 - 04:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के सरोजनी नगर स्थित बाजार की दुकानों को शनिवार को सम-विषम आधार पर खोला गया। इस दौरान नयी दिल्ली नगर महापालिका परिषद (एनडीएमसी) का प्रवर्तन दस्ता भी अतिक्रमण को हटाता नजर आया ताकि शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच इलाके में भीड़ से बचा जा सके। सरोजनी नगर बाजार कारोबारी संघ के मुताबिक दुकानें सम-विष आधार पर खोली गई हैं, लेकिन इसके बावजूद सप्ताहांत और क्रिसमस की वजह से भीड़ होने की आशंका है। 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली उच्च न्यायालय की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने शुक्रवार के आदेश दिया दिया था कि सप्ताहांत में सरोजनी नगर बाजार में दुकानें सम-विषम आधार पर खुलेंगी क्योंकि कोविड-19 के बढ़ते मामलों और ओमीक्रोन के खतरों के बीच गत कुछ दिनों से भारी भीड़ देखी जा रही थी। सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा, ‘‘ दुकाने सम-विषम आधार पर खोली गई है लेकिन पिछले सप्ताह की तरह ही भीड़ हो रही है। 

सप्ताहांत और क्रिसमस की वजह से सुबह से ही भीड़ बढ़ रही है। केवल सरोजनी नगर बाजार में यह लागू करने से क्या उद्देश्य पूरा होगा? सब कुछ खुला है, सभी बाजार खुले हैं लेकिन इसी बाजार को सबसे अधिक महामारी फैलाने वाला माना जा रहा है। अगर हमें कोविड-19 और ओमीक्रोन से लड़ना है तो सभी पर एक समान नियम लागू करने की जरूरत है।'' 

Anil dev

Advertising