Maharashtra Political Crisis: सत्ता गई पर तेवर नहीं, संजय राउत बोले- ED दफ्तर जाएंगे, इन्हें सबक सिखाएंगे

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच उद्धव ठाकरे के वफादार माने जाने वाले शिवसेना सांसद संजय राउत ने ईडी के सामने होने वाली पेशी को लेकर कहा है कि वह कल यानी कि शुक्रवार को ईडी के दफ्तर जाएंगे। इसके साथ ही सांसद राउत ने बागी हुए विधायकों पर 'बिकने' के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आखिर इस संकट में मुझे जिम्मेदार ठहराने की वजह क्या है। शिवसेना से जाने वालों को कभी सीएम पद नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों को सबक सिखाएंगे। 

आपको बतां दे कि संजय राउत को धन शोधन मामले की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए मंगलवार को नया समन जारी किया। यह मामला मुंबई की एक ‘चॉल' के पुनर्विकास में अनियमितता और राउत की पत्नी तथा उनके मित्रों से जुड़े अन्य वित्तीय लेन-देन से संबंधित है। एजेंसी 2018 में दर्ज इस मामले में धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत राउत (60) से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज करना चाहती है। राज्यसभा सदस्य राउत को मंगलवार के लिए पहला समन जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने पहले से तय कार्यक्रम और राज्य के रायगढ़ जिले के अलीबाग में एक बैठक में भाग लेने का हवाला देते हुए आगे का समय मांगा था। 

राउत के वकीलों ने मंगलवार को मुंबई में ईडी के अधिकारियों से मुलाकात की और उनकी पेशी के लिए करीब दो हफ्ते का समय मांगा था, लेकिन एजेंसी ने उन्हें इस महीने के अंत तक की राहत दी। दक्षिण मुंबई के बल्लार्ड इस्टेट इलाके में ईडी के जोनल कार्यालय में अधिकारियों से मुलाकात के बाद राउत के वकील ने कहा, ‘‘ईडी का समन सोमवार देर रात मिला था। ईडी ने कुछ दस्तावेज मांगे हैं, इसलिए हमने कुछ अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया।'' यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ है जब शिवसेना के विधायकों की बगावत की वजह से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के भविष्य पर सवालिया निशान लगा हुआ है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News