राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- देश का माहौल खराब कर रहीं RSS और भाजपा

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर देश में ‘‘गुस्से और नफरत का माहौल''बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह भारत और यहां के लोगों के हितों के खिलाफ है। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए कथित विवादित बयान पर उच्चतम न्यायालय द्वारा की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कहा कि शीर्ष अदालत ने सच कहा है, लेकिन देश का यह माहौल उस व्यक्ति से नहीं बना है, जिसने टिप्पणी की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह माहौल केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार ने बनाया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह माहौल प्रधानमंत्री ने, गृहमंत्री ने, भाजपा और आरएसएस ने बनाया है...यह माहौल गुस्से और नफरत का है।'' उन्होंने इसे ‘‘राष्ट्रविरोधी गतिविधि''करार देते हुए कहा कि यह भारत के हित के खिलाफ है। 

न्यायालय ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर नुपुर शर्मा को फटकार लगाई 
वहीं  उच्चतम न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ ‘‘व्यथित करने वाली'' टिप्पणी को लेकर उन्हें शुक्रवार को फटकार लगाते हुए कहा कि इस बयान के कारण देश में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं। न्यायालय ने कहा कि शर्मा ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की। 

न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के लिए विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने की शर्मा की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और उन्हें याचिका वापस लेने की अनुमति दी। पीठ ने सुनवाई के दौरान कहा, ‘‘ये बयान बहुत व्यथित करने वाले हैं और इनसे अहंकार की बू आती है। इस प्रकार के बयान देने से उनका क्या मतलब है? इन बयानों के कारण देश में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं... ये लोग धार्मिक नहीं हैं। वे अन्य धर्मों का सम्मान नहीं करते। ये टिप्पणियां या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए की गईं अथवा किसी राजनीतिक एजेंडे या घृणित गतिविधि के तहत की गईं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News