सेना को निर्देश,  चप्पा-चप्पा खंगालकर करें आतंकियों का खात्मा

Monday, Oct 11, 2021 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क; जम्मू-कश्मीर में निशाना बनाकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या करने वालों के खिलाफ केंद्र सरकार ने कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी है। सुरक्षा बलों को सरकार का निर्देश है कि चप्पा-चप्पा खंगालकर इन आतंकियों का खात्मा करें।



कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय के लोगों की हत्या कर, उनमें भय का माहौल बनाने और सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव को नुक्सान पहुंचाने के पाकिस्तान के उद्देश्य को कुचलने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कठोर सुरक्षा विकल्पों का उपयोग करने के लिए तैयार है। पिछले 6 दिनों में घाटी में 7 नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें से 6 की हत्या शहर में हुई है। मृतकों में से 4 अल्पसंख्यक समुदाय से थे। इन आतंकी घटनाओं की जिम्मेदारी द रेजिस्टैंस फ्रंट (टी.आर.एस.) ने ली है, जिसे पाकिस्तान का समर्थन प्राप्त है।

सुप्रीम कोर्ट से ‘स्वत: संज्ञान’ लेने की अपील
कश्मीर में हिंदू-अल्पसंख्यकों की आए दिन हत्या के मामलों पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट से ‘स्वत: संज्ञान’ लेने की अपील की गई। मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमन को लिखे एक पत्र में दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने कहा है कि कश्मीर में आए दिन निर्दोष हिंदू-सिख अल्पसंख्यकों को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है तथा उनकी हत्या की जा रही है। इस वजह से दोनों समुदायों के लोग असुरक्षा एवं डर के साए में जीने को मजबूर हैं।

Anil dev

Advertising