भारत के खिलाफ पाकिस्तान की एक और साजिश का खुलासा, यासीन मलिक की पत्नी रच रहीं बड़ी साजिश

Monday, Mar 14, 2022 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की एक और साजिश का खुलासा हुआ है। गलत सूचनाओं से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने में कश्मीरी अलगाववादी यासीन मलिक की पाकिस्तानी पत्नी मुशाल हुसैन मलिक का नाम सामने आया है जो इस भारत-विरोधी काम मेें सक्रिय भूमिका निभा रही है। दिल्ली स्थित एक फैक्ट चैकिंग संगठन ने पाकिस्तान की इस साजिश में यासीन मलिक की पत्नी के शामिल होने का दावा किया है। 

डिजिटल फॉरैंसिक रिसर्च एंड एनालिटिक्स सैंटर (डी-फ्रैक) नाम के इस संगठन के अनुसार पाकिस्तान की कई मशहूर शख्सियतों के नाम से बने अकाऊंट्स से भारत की छवि को नुक्सान पहुंचाया जा रहा है। इन सभी अकाऊंट्स से जम्मू-कश्मीर के भारतीय अल्पसंख्यकों पर हो रहे उत्पीडऩ का दुष्प्रचार किया जाता है। इसके जरिए भारत और पाकिस्तान की मुस्लिम आबादी को भड़काने का प्रयास किया जाता है। अलगाववादियों के लिए बेल पटीशन की मांग : मुशाल अपने ट्विटर पर अपने पति यासीन मलिक के साथ-साथ टैरर फंङ्क्षडग और साजिश रचने के आरोप में जेल में बंद अलगाववादियों के लिए बेल पटीशन की मांग करती रहती है। 

मुशाल मलिक के ट्विटर पर 80 हजार फॉलोवर्स
जानकारी के मुताबिक मुशाल मलिक के ट्विटर अकाऊंट के करीब 80 हजार फॉलोवर्स हैं। इनमें बड़ी तादाद पाकिस्तानी फॉलोवर्स की है। अपने ट्विटर अकाऊंट्स पर मुशाल मलिक खुद को प्राऊड वाइफ ऑफ यासीन मलिक कहती है। इतना ही नहीं, वह कश्मीरी अलगाववादियों को हीरो कहती है। इस अकाऊंट पर पोस्ट्स के जरिए मुशाल मलिक दुनिया को यकीन दिलाने में लगी है कि कश्मीर में मुसलमानों का कल्तेआम और उत्पीडऩ हो रहा है। अपने ट्वीट्स और पोस्ट वीडियोज में वह कश्मीरी मुसलमानों के उत्पीडऩ के लिए लगातार भारत को दोषी ठहराती है। डी-फ्रैक की रिपोर्ट के मुताबिक मुशाल अपने ट्वीट में लगातार यू.एन. से जुड़े संगठनों को टैग करती रहती है।  

Anil dev

Advertising