गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 21,000 करोड़ हेरोइन मामले में चौतरफा घिरी सरकार, कांग्रेस ने PM मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 22, 2021 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के कच्छ जिले में अधिकारियों ने  स्थित मुंद्रा बंदरगाह से दो कंटेनरों में रखी करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। भारत में एक बार में हुई हेरोइन की यह सबसे बड़ी जब्ती है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 21,000 करोड़ रुपये आंकी गयी है।  इस मामलें को लेकर मोदी सरकार घिरती हुई नजर आ रही है। वहीं इसी को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता डॉ शमा मोहम्मद ने ट्ववीट के जरिए सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 21000 करोड़ रुपये की 3000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। यह अब तक की सबसे बड़ी तस्करी है।  फिर भी इस मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा चुप हैं। मुंद्रा बंदरगाह को अडानी ग्रुप संचालित करता है। क्या ये है पीएम मोदी के पिन ड्रॉप साइलेंस के पीछे की वजह। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने शुरू कर दी जांच
अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस जब्ती को लेकर धन शोधन के पहलू से जांच शुरू कर दी है और 2,988.21 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने वाली एजेंसी राजस्व खुफिया निदेशालय ने इस सिलसिले में आयात-निर्यात कंपनी चलाने वाले एक दंपति को चेन्नई से गिरफ्तार किया है। मादक पदार्थ की रिकॉर्ड जब्ती पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने आश्चर्य जताया कि गुजरात से आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस ड्रग्स सिंडिकेट को तोड़ने में असफल क्यों रहे? एक अधिकारी ने बताया कि जब्त हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रति किलोग्राम 5 से 7 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि ईडी इस मामले का विस्तृत अध्ययन कर रहा है और धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत आगे की कार्रवाई शुरू की गई है। एजेंसी ने इस संबंध में राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा 15 सितंबर की जब्ती के बारे में भी जानकारी मांगी है।

कांग्रेस ने हेरोइन जब्त होने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा 
वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर करीब 3000 किलोग्राम हेरोइन बरामद किये जाने को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि देश का गौरव गुजरात इस सरकार की नाक के नीचे ड्रग तस्करों की पसंसदीदा क्यों जगह क्यों बन गया। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात के कच्छ जिले में मुंद्रा बंदरगाह से 2,988.21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत 15000 करोड़ रुपये है। इस बंदरगाह के परिचालन का स्वामित्व अडाणी समूह के पास है। अडाणी समूह के एक प्रवक्ता ने इस घटनाक्रम पर कहा कि बदंरगाहों के परिचालन में परिचालक कंपनियों की भूमिका सीमित होती है तथा कंटेनरों की छानबीन एवं जब्ती का काम सरकारी एजेंसियां ही करती हैं, ऐसे में यह समूह आशा करता है कि सोशल मीडिया पर चलाये जा रहे ‘दुष्प्रचार' पर विराम लगेगा। कांग्रेस प्रवक्ता प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले सप्ताह गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर हिंदुस्तान के इतिहास में सबसे अधिक मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया गया। 3,000 किलोग्राम हेरोइन अफगानिस्तान से भारत में भेजी गई थी। ये बहुत ज्यादा गंभीर मामला बनता है। यह भारत के नौजवानों को बर्बाद करने की साजिश है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News