Aryan Khan drug case: ड्रग मामले में बेटे आर्यन के जेल जाते ही शाहरुख खान को लगा बड़ा झटका

Saturday, Oct 09, 2021 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ड्रग मामले में बेटे आर्यन खान की गिरप्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल शाहरुख खान देश की सबसे मूल्यवान शिक्षा-प्रौद्योगिकी कंपनी बायजूस के ब्रांड एंबेसडर हैं। अब उनके बेटे आर्यन खान के न्यायिक हिरासत में जाने के बाद बायजूस ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को रोक दिया है। 

इतना ही नहीं शाहरुख के प्री-बुकिंग ऐड की रिलीजिंग भी नहीं की जा रही है। बायजू ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए शाहरुख खान को सालाना तीन से चार करोड़ रुपये का भुगतान करती है। अभिनेता 2017 से इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अग्रिम बुकिंग के बावजूद बायजूस ने उनके सभी विज्ञापनों को बंद कर दिया है। बायजूस किंग खान की सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील्स में से एक था। इसके अवाला वे हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों के लिए भी चेहरा हैं। 

जेल में ही रहेंगे आर्यन खान, जमानत याचिका रद्द 
वहीं ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका रद्द हो गई है। अब आर्यन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत के तहत आर्थर जेल में रहना होगा। किला कोर्ट ने कहा कि उसे जमानत याचिका पर सुनवाई करने का अधिकार नहीं है। जमानत के लिए आर्यन को सैशंस कोर्ट में अपील करनी होगी। आर्यन के साथ क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में फंसे अरबाज मर्चैंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई है।

जांच एजैंसी और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद किला कोर्ट ने शाम 5 बजे जमानत याचिका खारिज कर दी। इस बीच स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एन.सी.बी.) ने आर्यन समेत सभी 6 आरोपियों को आर्थर रोड जेल तथा 2 महिला आरोपियों को भायखला जेल भेज दिया है। आर्यन को क्वारंटाइन सैल में रखा गया है। वैसे तो उनका कोरोना टैस्ट नैगेटिव आया है, लेकिन जेल की नई गाइडलाइंस के मुताबिक 7 दिन क्वारंटाइन सैल में रखने का नियम है। 

Anil dev

Advertising