आखिर किस वजह से सोनू सूद के पीछे पड़ा है आयकर विभाग? ...कहीं राजनीति से तो नहीं जुड़े हैं इसके तार!

Thursday, Sep 16, 2021 - 04:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना काल में प्रवासी मजदुरों को उनके घर पहुंचाने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता सोनू सूद से जुड़े मुंबई और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंचे। आधिकारिक ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई। अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या आयकर विभाग के अधिकारी सूद के आवास पर भी पहुंचे हैं। वहीं कुछ लोग इस मामलें को राजनीति से जोड़कर भी देख रहे हैं।



राजनीति से यूं जुड़े लग रहे हैं तार!
 दरअसल, हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले थे। इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि वह राजनीति में आ सकते हैं। कोरोना काल में जिस तरह से उन्होंने लोगों की खूब मदद की है, उससे भी ऐसे कयास लग रहे थे कि वह राजनीति में आ सकते हैं। हालांकि, सोनू सूद ने लोगों के उस कयास को सिरे से खारिज कर दिया है कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। केजरीवाल से उनकी मुलाकात के कुछ दिन बाद ही सोनू सूद पर आयकर सर्वे शुरू हो गया है।



लॉकडाउन में प्रवासी कामगरों की मदद कर चर्चा में आए थे सोनू सूद
गौरतलब है कि अभिनेता सूद पिछले साल कोविड-19 की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी कामगरों को उनके घर पहुंचने में मदद कर राष्ट्रीय चर्चा में आए थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने हाल में 48 वर्षीय सूद को ‘देश का मेंटर' कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी सरकार का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों का उनके करियर को लेकर मार्गदर्शन दिया जाएगा।

Sonu Sood के घर दूसरे दिन भी पहुंची इनकम टैक्स की टीम
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के घर पर दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड जारी हैं। अधिकारियों की टीम दूसरे दिन भी सोनू सूद के घर पर सर्वे के लिए पहुंच गई है। इससे पहले बुधवार को इनकम टैक्स मामले में  सोनू सूद से जुड़ी 6 जगहों पर सर्वे किया था। सूत्र को मुताबिक, सोनू सूद के फाइनेंसियल रिकॉर्ड्स, इनकम, अकाउंट बुक्स, खर्च से जुड़े डाटा को खंगाला जा रहा है। सोनू सूद के घर किए जा रहे सर्वे पर आम आदमी पार्टी ने भी अपनी नाराजगी जताई है। 




सोनू सूद के समर्थन में उतरे केजरीवाल
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में इस अभिनेता का सहयोग मिला था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी की जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई व कुछ अन्य स्थानों पर सोनू सूद से संबद्ध परिसरों में पहुंचे। केजरीवाल ने सूद के समर्थन में उतरते हुए ट्वीट में कहा, ‘‘ सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किलें हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है। सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है। सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था।'' 
 

Anil dev

Advertising