पंजाब में घमासान: गृह मंत्री शाह के बाद अब डोभाल से मिले कैप्टन, दिल्ली में हुई मुलाकात

Thursday, Sep 30, 2021 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अपनी पहले दिल्ली प्रवास में कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल से मुलाकात की।  कैप्टन सिंह की डोभाल से इस मुलाकात का महत्व इस बात से और भी बढ़ जाता है कि डोभाल ने उसके कुछ समय बाद गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक बैठक की। 

मुख्यमंत्री पद से कैप्टन ने दिया था इस्तीफा
गौरतलब है कि कैप्टन सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लम्बी खींचतान में पार्टी हाईकामन के रुख से ‘अपमानित' महसूस करते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वह मंगलवार शाम से दिल्ली में हैं। उन्होंने कल शाह से उनके निवास पर करीब 50 मिनट तक बैठक की थी। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने बाद में एक ट्वीट में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से यह मुलाकात किसानों के मुद्दे पर थी।  कैप्टन सिंह सिद्धू को संवेदनशील सीमावर्ती राज्य पंजाब के हितों के लिए जोखिम बता चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन सिंह का डोभाल से उनके घर पर मिलना और उसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का गृहमंत्री शाह से मिलना पंजाब में सुरक्षा हालात पर केंद्रित है। 

खत्म नहीं हुआ सिद्धू और कैप्टन का विवाद
गौरतलब है कि पड़ोसी पाकिस्तान पंजाब में हथियार और मादक पदार्थों को भेजने के लगातार प्रयास करता रहा है। हाल में इस काम के लिए उसकी तरफ से ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया।  कैप्टन सिंह के इस्तीफे के बाद खुद सिद्धू पार्टी हाईकमान के निर्णयों पर असंतोष जताते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं।  पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की एडवोकेट जनरल और पुलिस महानिदेशक की नियुक्तियों पर भी विवाद उभर चुका है । 

Anil dev

Advertising