हाईकमान की बैठक से राहुल गांधी की दूरी ने प्रशांत किशोर का चैप्टर किया बंद! ऐन मौके पर चले गए विदेश

Thursday, Apr 28, 2022 - 11:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के साथ लंबी वार्ता के बाद भी उसके साथ न जाने के प्रशांत किशोर के फैसले को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस उनके कुछ सुझावों और मांगों को मानने के लिए तैयार नहीं थी और इसी के चलते बात नहीं बन सकी। 



कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर अपने लिए कांग्रेस में अहमद पटेल जैसा रोल चाहते थे, जिस पर हाईकमान में सहमति बनती नहीं दिखी। लेकिन अब एक नई बात प्रशांत किशोर कैंप की ओर से सामने आई है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि राहुल गांधी की पूरी प्रैजैंटेशन से बेरुखी ने भी बात को बिगाड़ने का काम किया।



सूत्रों का कहना है कि उन्हें कांग्रेस को लेकर दो संदेह थे। पहला यह कि कांग्रेस नेतृत्व के मामले में बड़े बदलाव को लेकर तैयार नहीं थी, जिसे लेकर उन्होंने कहा था कि प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया जाए या फिर किसी गैर-गांधी नेता को कमान दी जाए। इस पर कांग्रेस में सहमति बनती नहीं दिखी। इसके अलावा राहुल गांधी की इस पूरी कवायद से बेरुखी भी प्रशांत किशोर के मन में संदेह पैदा करने की वजह बन गई। हाईकमान के साथ प्रशांत किशोर की बैठकों से एक तरफ राहुल गांधी ने दूरी बनाए रखी तो वहीं ऐन मौके पर वह विदेश दौरे पर चले गए।

Anil dev

Advertising