केजरीवाल ने किया ब्रिटेन की उड़ानों पर रोक को 31 जनवरी तक बढाने का आग्रह, कहा- लोगों को क्यों डाल रहे खतरे में

Thursday, Jan 07, 2021 - 05:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्रिटेन में कोविड-19 की अत्यंत गंभीर स्थिति के मद्देनजर बृहस्पतिवार को केंद्र से भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानों पर रोक को 31 जनवरी तक बढ़ाने का अनुरोध किया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, केंद्र ने रोक हटाने और ब्रिटेन की उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। ब्रिटेन में अत्यंत गंभीर स्थिति के मद्देनजर मैं केंद्र सरकार से पाबंदी को 31 जनवरी तक बढ़ाने का अनुरोध करता हूं।



मुख्यमंत्री ने कहा, कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रित करने में लोगों को काफी मुश्किलें आयी है। ब्रिटेन में कोविड-19 की स्थिति बहुत गंभीर है। अब रोक क्यों हटाई जा रही है और हमारे लोगों को खतरे में क्यों डाला जा रहा है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के मामले आने के बाद भारत ने दोनों देशों के बीच 23 दिसंबर से सात जनवरी तक सभी यात्री उड़ानों को स्थगित कर दिया था। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमण के नौ मामले आ चुके हैं। 

ब्रिटेन से आए लोगों और उनके संपर्क में आने वालों की जांच में अब तक 66 लोग संक्रमित मिले हैं। अधिकतर को एलएनजेपी अस्पताल में पृथक-वास में रखा गया है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा था कि भारत से ब्रिटेन के बीच उड़ानें छह जनवरी से बहाल होंगी जबकि ब्रिटेन से भारत के लिए उड़ानों का संचालन आठ जनवरी से आरंभ होगा। पुरी ने ट्वीट किया था, हर सप्ताह 30 उड़ानों का परिचालन होगा। भारत और ब्रिटेन की 15-15 उड़ानें होंगी। यह कार्यक्रम 23 जनवरी 2021 तक लागू रहेगा। बाद में स्थिति की समीक्षा के बाद उड़ानों के फेरे को बढ़ाने पर विचार होगा। 

Anil dev

Advertising