आज गुजरात आएंगे अमित शाह, ई-एफआईआर सुविधा की करेंगे शुरुआत, घर बैठे मिलेगा ये बड़ा फायदा

Saturday, Jul 23, 2022 - 04:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरान वह ‘ई-एफआईआर' सेवा और गांधीनगर में पुलिस के लिए सीसीटीवी आधारित कमांड एवं नियंत्रण कक्ष समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शाह शनिवार सुबह गांधीनगर में राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में निगरानी और यातायात प्रबंधन के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष का भी उद्घाटन करेंगे। 


 



सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, इसी कार्यक्रम में शाह राज्य के गृह विभाग की ‘ई-एफआईआर' परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इस सेवा से लोग विभाग की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर ही घर बैठे वाहन या मोबाइल फोन की चोरी की शिकायत दर्ज करा सकेंगे। शाह पुलिसकर्मियों के लिए शरीर पर लगाए जाने वाले कैमरों की योजना की भी शुरुआत करेंगे। 

अधिकारियों के मुताबिक, बाद में गृह मंत्री नव-निर्मित पुस्तकालय, आंगनवाड़ियों को पका हुआ भोजन देने वाली एक सामुदायिक रसोई और मनसा नगरपालिका द्वारा निर्मित एक हॉल का उद्घाटन करने के लिए गांधीनगर जिले के मनसा शहर जाएंगे। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद शाह अपने पैतृक स्थान मनसा में सिविल अस्पताल और चंद्रासर झील का भी दौरा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री रविवार को अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण की कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

Anil dev

Advertising