CORONA LOCKDOWN LIVE: देश में फिर बढ़ा कोरोना से मौतों का आंकड़ा

6/11/2021 6:11:52 PM

नेशनल डेस्क: भारत में लगातार चौथे दिन 24 घंटे में कोविड-19 के एक लाख से कम 91,702 नए मामले सामने आए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,92,74,823 हो गई है। नमूनों के संक्रमित आने की दैनिक दर भी कम होकर 4.49 प्रतिशत हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 3,403 और लोगों की वायरस के संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,63,079 हो गई। एक तरफ कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है वहीं, इस महामारी से होने वाली मौतों के आंकड़ें में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। वहीं हम आपके लिए कोरोना से जुड़ी देशभर की अपडेट लेकर आए है। कोरोना लॉकडाउन से संबधित अपडेट जानकारी के लिए punjabkesari. in से जुड़े रहे। 

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 245 नए मामले
अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 245 नए मामले आए और पांच लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। अधिकारी ने बताया कि नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 30,492 और मृतक संख्या 133 हो गयी है। कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र से संक्रमण के सबसे ज्यादा 35, नामसई से 29 और चांगलांग से 27 मामले आए। राज्य निगरानी अधिकारी डॉ लोबसांग जाम्पा ने बताया कि कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र, वेस्ट कामेंग, तवांग और लोहित जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जाम्पा ने बताया कि 302 मरीजों के स्वस्थ होने से राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 27,150 हो गई। स्वस्थ होने की दर 89.04 प्रतिशत है। 

उज्जैन में नई गाइडलाइन से खुलेंगे बाजार
 मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में अनलॉक की नई गाइडलाइन के अनुसार आज से संपूर्ण बाजार खुलेंगे, लेकिन भगवान महाकालेश्वर सहित अन्य मंदिर इस माह के अंत में खोलने का निर्णय लिया गया। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री डा मोहन यादव की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। संपूर्ण जिले से लेफ्ट राइट के नियम को समाप्त करते हुए तत्काल प्रभाव से सभी दुकाने खोल दी जाए। सभी दुकानें प्रात: 6:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुली रहेगी। भगवान महाकालेश्वर, हरसिद्धि एवं मंगलनाथ मंदिर जैसे प्रमुख धार्मिक स्थल को छोड़कर अन्य धार्मिक स्थलों को भी क्रमिक रूप से खोलने का निर्णय लिया गया। मंदिर में एकसाथ 4 लोगों को प्रवेश की अनुमति रहेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि संपूर्ण बाजार को खोलने के साथ ही सभी दुकानदारों को निर्देशित किया जाए कि वह स्वयं और उनके यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों का वैक्सीनेशन आगामी 7 दिनों में करवा लें। बैठक में सांसद अनिल फिरोजिया ,विधायक पारस जैन, कलेक्टर से आशीष सिंह ,पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

static