राहुल गांधी ने साधा RSS पर फिर निशाना, कहा- संघ का सामना संग मिलकर करेंगे

Saturday, Apr 03, 2021 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान नेता राकेश टिकैत के वाहन पर कथित तौर पर हुए हमले की पृष्ठभूमि में शनिवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) हमला करना सिखाता है। उन्होंने यह भी कहा कि सब मिलकर संघ का सामना करेंगे और तीनों ‘कृषि विरोधी कानूनों' को वापस कराके दम लेंगे। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘उनका संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है। संघ का सामना संग मिलकर करेंगे- तीनों कृषि व देश विरोधी क़ानून वापस कराके ही दम लेंगे!''



गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत की गाड़ियों के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों ने कथित रूप से पत्थर फेंके। घटना में किसी को चोट तो नहीं लगी, लेकिन टिकैत की कार का पिछला शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस 'हमले' की निंदा करते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
 

चुनावी हार तय देखकर विपक्ष पर छापेमारी करवाना भाजपा का सबसे बड़ा यंत्र: राहुल 
इससे पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि चुनावी हार तय देखकर विरोधियों के खिलाफ छापेमारी करवाना भाजपा का सबसे बड़ा यंत्र है। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब द्रमुक ने कहा है कि पार्टी प्रमुख एम के स्टालिन की बेटी सेंथामराई के चेन्नई स्थित आवास पर आयकर अधिकारियों द्वारा तलाशी ली गई और यह कार्रवाई राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित है। अभी तक आयकर अधिकारियों ने इस तलाशी की न तो पुष्टि की है और न ही इससे इनकार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, चुनावी हार आसन्न देखकर विरोधियों के खिलाफ छापेमारी करवाना भाजपा का सबसे बड़ा यंत्र है। 

Anil dev

Advertising