राहुल को ‘डूम्सडे मैन'' कहने पर कांग्रेस सांसद ने दिया वित्त मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के लोकसभा सदस्य टी एन प्रतापन ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को डूम्सडे मैन कहे जाने से संबंधित टिप्पणी को लेकर शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। 

 लोकसभा में सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं, देश को तोडऩे वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं। बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भारत के डूम्सडे मैन (प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, प्रतापन ने सीतारमण की इस टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस सौंपा है। इस नोटिस में उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने सदन के सदस्य राहुल गांधी के खिलाफ च्डूम्सडे मैन' होने, भारत को तोडऩे वाले तत्वों के खिलाफ खड़े होने और देश को कमतर दिखाने का आरोप लगाया है। वह किस आधार पर इस तरह के आरोप लगा रही हैं? प्रतापन ने नोटिस में कहा कि सदन में इस तरह के आरोप लगाने के चलन की अनुमति नहीं दी जा सकती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ali jaffery

Recommended News

Related News