चुनावी मोड में AAP:गोवा में केजरीवाल बोले- सत्ता में आने पर लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी

Wednesday, Jul 14, 2021 - 06:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी  (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यहां घोषणा की कि यदि उनकी पार्टी गोवा विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता में आती है तो राज्य के प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।

 केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मुहैया करायी जायेगी। यदि दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली दी जा सकती है तो गोवा की जनता को मुफ्त बिजली मुहैया क्यों नहीं करायी जा सकती। '' उन्होंने कहा कि इस तटवर्ती राज्य में उपभोग से अधिक विद्युत है लेकिन यहां बार-बार बिजली कटौती होती है। उन्होंने दावा किया कि उनकी योजना से 87 फीसदी बिजली उपभोक्ताओं को फायदा होगा और पुराने बिल माफ कर दिये जायेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जायेगी और किसानों को मुफ्त बिजली दी जायेगी।

उन्होंने जून 2019 में कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण करने वाले 10 विधायकों की आलोचना करते हुए कहा कि इन विधानसभा सदस्यों ने विकास की खातिर भाजपा का दामन थामा था। क्या विकास हुआ है ? अब लोग कह रहे हैं कि उन्होंने धन के लिए पार्टी बदली थी। जनता मान रही है कि उनके साथ धोखा हुआ है। केजरीवाल राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आये हैं। उन्होंने कहा कि हकीकत यह है जिन्हें विपक्ष में होना चाहिए, वे सत्ता में हैं और जिन्हें सत्ता में होना चाहिए, वे विपक्ष में हैं। गौरतलब है कि गोवा विधानसभा के चुनाव फरवरी 2022 में होंगे। आप ने 2017 के चुनाव में 39 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन उसे एक सीट पर भी विजय हासिल नहीं हुई थी।

Anil dev

Advertising