ओवैसी का विवादित बयान, कहा- अयोध्या वाली मस्जिद में नमाज पढ़ना ''हराम'', कोई चंदा भी न दे

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 05:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हमेशा अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अयोध्या में बनने वाली मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया है। असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बन रही मस्जिद में नमाज पढऩे को हराम करार दे दिया है। इतना नहीं नहीं ओवैसी ने यह भी कहा कि मस्जिद के निर्माण के लिए कोई भी डोनेशन न दे। 

ओवैसी ने कहा, बाबरी मस्जिद की जगह पर पांच एकड़ जमीन लेकर मस्जिद बना रहे हैं। एक मुजाहिद-ए-आजादी अहमदुल्लाह का नाम रखना चाहते हैं। ऐ जालिमों चुल्लू भर पानी में डूब मरो। अगर वे अहमदुल्ला जिंदा होते तो कहते कि ये मस्जिदे जिरार है। मैंने हर मसलग के उलेमाओं से पूछा, मुफ्तियों से पूछा, जिम्मेदारों से पूछा, तो सबने कहा कि उस मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी जा सकती। जिस जगह को बाबरी मस्जिद की शहादत के बाद पांच एकड़ की जमीन पर मस्जिद बनाई जा रही है, उस पर नमाज पढऩा हराम है। उन्होंने कहा कि कोई वहां चंदा न दें, अगर चंदा देना है तो बीदर में किसी अनाथ को चंदा दे दें।

अतहर हुसैन का ओवैसी के बयान पर पलटवार 
वहीं अयोध्‍या मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव और इंडो इस्‍लामिक कल्‍चरल फाउंडेशन के अतहर हुसैन ने असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकाइस धरती पर जहां भी अल्‍लाह के लिए नमाज पढ़ी जाती है वह जगह हराम नहीं हो सकती। उन्होंने अतहर हुसैन ने इसे ओवैसी के राजनीतिक एजेंडे से जुड़ा बयान बताया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News