पिता की शिकायत करने के लिए 10 KM भूखी-प्यासी पैदल चलकर DM के पास पहुंची बच्ची, जानिए क्या है मामला

Tuesday, Nov 17, 2020 - 01:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के केंद्रपाड़ा में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां पिता की शिकायत करने के लिए एक बेटी भूखी प्यासी दस किलोमीटर पहाड़ी रास्ते पैदल डीएम के पास पहुंची। 

मां के निधन के बाद पिता ने कर ली दूसरी शादी
बच्ची ने अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उसके पास सरकार से मिलने वाला राशन और धन वह रख लेते हैं। बच्ची ने बताया कि उसके पिता उसे खाने के लिए खराब खाना देते हैं जिससे उसकी तबीयत कईं बार खराब हो चुकी है। बच्ची ने कहा कि उसका बैंक अकाउंट है। उसके पिता उसके साथ नहीं रहते हैं। इसके बावजूद उसे मिलने वाले लाभ की रकम पिता के खाते में जाती है। सरकार से मिलने वाला चावल भी स्कूल से उसके पिता ही लेते हैं। उसने बताया कि मां के निधन के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली है और वह अपने मामा के साथ रहती है। 

अधिकारियों ने दिए निर्देश
बच्ची की शिकायत के बाद डीएम सामर्थ वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए राज्य से मिलने वाले लाभ सीधे छात्रा के खाते में भेजे जाएं। इतना ही नहीं डीएम ने कहा कि जो भी चावल और रुपये अब तक बच्ची के पिता को दिए गए हैं वह सब वापस लेकर बच्ची को दिए जाएं। इसके साथ ही पिता के खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई करने के निर्देश दिए हैं। बच्ची की फोटो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसके बाद यूजर्स बच्ची की स्पोर्ट में आए हैं। यूजर्स का कहना है कि बच्ची को जल्द से जल्द न्याय मिले। 

Anil dev

Advertising