कश्मीर पर कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- बाइडेन की मदद से J&K में 370 फिर से लाएंगे

Monday, Nov 09, 2020 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जो बाइडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद कांग्रेस के युवा नेता जहांजेब सिरवाल ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए विवादित बयान दिया है। सिरवाल ने अपने संदेश में कहा कि अमेरिका में बाइडेन और कमला हैरिस की जीत लोकतंत्र की जीत है। इसका असर भारत की राजनीति पर भी पड़ेगा और जम्मू-कश्मीर की राजनीति में इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पूरी दुनिया में इस्लामोफोबिया का खौफ फैलाया जा रहा है और उसमें कुछ कमी आ सकती है। सिरवाल ने विवादित बयान देते हुए कहा कि बाइडेन की मदद से J&K में 370 फिर से लाएंगे। 

बाइडन ने ट्रंप को हराया
आपको बतां दे कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन ने रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है। जो बाइडेन को 290 इलेक्टोरल वोट्स और डोनाल्ड ट्रंप को 214 इलेक्टोरल वोट्स मिले हैं। जिसके बाद यह तय हो गया है कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन बनेंगे। जो बाइडेन की जीत के बाद से ही उन्हें बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं। चुनाव में मिली जीत के बाद पहली बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए बाइडेन ने कहा, आजरात पूरी दुनिया अमेरिका को देख रही है और मेरा मानना है कि अपने श्रेष्ठ रूप में अमेरिका दुनिया के लिये एक प्रकाशस्तंभ है। हम न सिर्फ अपनी शक्ति के उदाहरण के तौर पर नेतृत्व करेंगे बल्कि हमारे उदाहरण की शक्ति के तौर पर भी।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ मनाया जीत का जश्र
बाइडेन ने निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ अपनी चुनावी जीत का जश्न मनाते हुए कहा, हमें एक बार फिर अमेरिका की उस आत्मा को जीवंत बनाना होगा। अपने विजयी भाषण में बाइडेन ने अपने दिवंगत बेटे बीयू का पसंदीदा कैथोलिक भजन ऑन ईगल्स विंग्स भी गुनगुनाया और उम्मीद जताई कि यह भजन कोविड-19 की वजह से अपने करीबियों को खोने वाले बहुत से शोकाकुल अमेरिकियों को कुछ संतोष देगा। कैथोलिक मत को मानने वाले बाइडेन (77) ने कहा कि चुनाव अभियान के अंतिम दिनों में इस भजन से उन्हें प्रेरणा मिली। वह राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी के 1960 में पद संभालने के बाद यह जिम्मेदारी संभालने वाले दूसरे कैथोलिक होंगे। 

Anil dev

Advertising