उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Wednesday, Oct 28, 2020 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ नए मामले और आबो हवा के बुरी तरह दूषित होने को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों को अभी नहीं खोलने का फैसला किया है।  उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी। पिछले आदेश में 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद किए गए थे। दिल्ली में कोरोना वायरस के मंगलवार को रिकार्ड 4853 नये मामले आए थे।  

 सिसोदिया ने बताया कि अभिभावकों और बच्चों में डर है कि स्कूल खुलने पर संक्रमण बढ़ सकता है। उन्होंने कहा अधिकांश अध्यापकों और बच्चों के माता-पिता की राय है कि स्कूल अभी बंद ही रखे जाने चाहिए।  उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि विश्वभर में जहां भी महामारी के बीच स्कूल खोले गए, वहां बच्चों में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा गया । इसे देखते हुए सरकार का मानना है कि फिलहाल स्कूल खोलना ठीक नहीं रहेगा। पिछले कुछ सप्ताह से राजधानी की हवा भी लगातार जहरीली बनी हुई है। खराब सांस लेते-लेते अब लोगों के स्वास्थ्य पर उसका असर साफ नजर आने लगा है। 


उन्होंने ये भी बताया है कि सरकारी, प्राइवेट और नगर निगम के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे और स्कूल खोलने के बारे में जब भी फैसला लिया जाएगा तो इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा। इसी के साथ मनीष सिसोदिया ने ये भी घोषणा की है कि आईपी यूनिवर्सिटी (IP University) में दिल्ली सरकार ने 1330 नई सीटें बढ़ा दी हैं, जो इसी सत्र से लागू होंगी।  इसमें सबसे ज्‍यादा 630 सीटें बीटेक के लिए, बीबीए की 120 सीटें, बीकॉम की 220 सीटें, बीए (इकॉनमिक्‍स) में 120, बीसीए में 90 नई सीटें, एमबीए की 60 सीटें नई हैं।'

Anil dev

Advertising