पुलिस स्मृति दिवस पर राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी ने पुलिस बल के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की

Wednesday, Oct 21, 2020 - 05:52 PM (IST)

नई दिल्लीः गृह मंत्रालय के तत्वाधान में स्थापित, राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों को आज श्रद्धांजलि अर्पित की। कोरोना के मद्देनज़र, शारीरिक दुरी रखते हुए, विश्वविद्यालय परिसर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्राध्यापक एवं स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे। विश्वविद्यालय के कुलपति,प्रोफ़ेसर (डॉ) बिमल एन.पटेल ने पिछले वर्ष देश की रक्षा करते शहीद हुए सभी पुलिस एवं केंद्रीय पुलिसबल के शहीदों का व्यक्तिगत रूप से नाम लेते हुए, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। डॉ अक्षत मेहता, डीन स्कूल ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एंड पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन(SISPA), ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों के बलिदानों को याद किया।

इस मौके पर यूनिवर्सिटी ने देशभर के अनेक राज्यों एवं केंद्रीय पुलिस एजेंसियों के महानिदेशकों से भी संदेश प्राप्त किये जिसमें उन्होंने पुलिसकर्मियों के शौर्य और बलिदान को याद किया। साथ ही, राष्ट्रिय रक्षा यूनिवर्सिटी द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र को सशक्त करने हेतु लिए जा रहे कदमों की भी सराहना की।

पुलिस स्मृति दिवस को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एंड पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन, पुरे सप्ताह के दौरान अनेक कार्यक्रमों का ऑनलाइन आयोजन करेगा। इसमें क्विज प्रतियोगिता, पोस्टर में किंग प्रतियोगिता, डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता शामिल हैं। इस अवधि के दौरान, पुलिस के शहीदों के लिए एक समर्पित वेबपेज और पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों से संवाद करते हुए अनेक वीडियो संदेशों को भी जारी किया जाएगा।

 

Yaspal

Advertising