भारत का पाक पर कड़ा प्रहार और  सोमनाथ मंदिर को तोहफा, आज इन खबरों पर देश की नजर

Friday, Aug 20, 2021 - 08:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे उत्तर भारत को आज बारिश से कुछ राहत मिल ससकती है। आज कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा आज देश भर में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया जा रहा है। इस सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज सोमनाथ मंदिर से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इाी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

UN में पाक पर बरसे जयशंकर
भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कहा कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन बेखौफ अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं और उन्हें इसके लिए शह भी मिल रही है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साथ ही पाकिस्तान स्थित आतंकियों द्वारा किए गए 2008 के मुंबई आतंकी हमले, पठानकोट में वायु सेना अड्डे और पुलवामा हमले की याद दिलाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को कभी भी आंतकवादियों को पनाह नहीं देनी चाहिए।

 

राजीव गांधी की जयंती
दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 77 जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर रक्तदान शिविर, खेलकूद एवं सांस्कृतिक समारोह समेत कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था और वह 1984 से 1989 तक प्रधानमंत्री रहे थे। सन् 1991 में एक चुनाव अभियान के दौरान लिट्टे ने उनकी हत्या कर दी थी। भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती कांग्रेस सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है।

सोनिया गांधी आज विपक्षी नेताओं के साथ  करेंगी बैठक 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी एकजुटता की कवायद के तहत आज  देश के कई प्रमुख विपक्षी नेताओं के साथ डिजिटल बैठक करेंगी जिसमें पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी देश के सामने खड़े प्रमुख मुद्दों पर विपक्षी दलों को साथ लेकर सरकार को घेरने की कोशिश में हैं 
 

प्रधानमंत्री आज सोमनाथ मंदिर से जुड़ी कई परियोजनाओं का  करेंगे उद्घाटन 
नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज गुजरात के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री ‘‘समुद्र दर्शन’’ पैदल पथ, सोमनाथ प्रदर्शनी केंद्र और नवीनकृत अहिल्याबाई होलकर मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह श्री पार्वती मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे।

 

सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी
 जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों की टीम ने एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया है।सुरक्षाबलों ने फिलहाल पूरे इलाके की घेरा बंदी कर ली है और मुठभेड़ अभी भी जारी है।पंपोर इलाके में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी।  इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन करने गए सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने गोलीबारी की। 

मप्र के 21 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने  मध्य प्रदेश के 21 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया। आईएमडी के अनुसार सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, धार और नरसिंहपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) हो सकती है।

vasudha

Advertising