ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का दबदबा और बादल फटने से तबाही, आज इन खबरों पर देश की नजर

2021-07-29T08:39:29.893

नेशनल डेस्क: भारत के लिए आज गर्व का दिन है। भारतीय हॉकी टीम ने तोक्यो ओलंपिक की पुरूष हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल में   फॉलोअर्स का आंकडा 7 करोड़ के पार हो गई है। वहीं इस सब के बीच जम्मू कश्मीर, हिमाचल और लद्दाख एक दुखद घटना का शिकार हुआ, यहां बादल फटने से भाीी तबाही मची है। 

PunjabKesari

जम्मू कश्मीर, हिमाचल और लद्दाख में बादल फटने से अब तक  17 लोगों की मौत
हिमाचल प्रदेश और केन्द्र शासित क्षेत्रों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बारिश के कारण आई बाढ़ से बुधवार को कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई मकानों, खड़ी फसलों और एक लघु पनबिजली संयंत्र को क्षतिग्रस्त कर दिया। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बादल फटने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य लापता हैं।


नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगी ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के 5 दिवसीय दिल्ली दौरे का आज चौथा दिन है। आज ममता बनर्जी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंग। इसके अलावा ममता अपने दिल्ली दौरे के चौथे दिन शरद पवार, संजय राउत, जावेद अख्तर और शबाना आजमी से भी मिल सकती हैं

PunjabKesari

मौजूदा चैम्पियन अर्जेंटीना को हराकर भारतीय हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में
आखिरी तीन मिनट में दो गोल करने वाली भारतीय टीम ने रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3 . 1 से हराकर तोक्यो ओलंपिक की पुरूष हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया । पिछले मैच में स्पेन को हराने के बाद भारतीय टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए यह महत्वपूर्ण मुकाबला जीता । अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारत की ‘युवा ब्रिगेड’ ने इस जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई और भारत को हॉकी में चार दशक बाद ओलंपिक पदक जीतने के और करीब पहुंचा दिया ।


पीएम मोदी के  ​Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 7 करोड़ के पार
देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  ट्विटर हैंडल ने 70 मिलियन यानी की 7 करोड़ फॉलोअर्स का आंकडा पार कर लिया है। इसके साथ  वह  दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। पीएम मोदी अपने फॉलोअर्स से जुड़ने और राजनीतिक बयान देने के लिए इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। अपने फेसबुक प्रोफाइल और यूट्यूब चैनल के साथ, पीएम मोदी के संदेश दर्शकों के बीच बड़े पैमाने पर पहुंचते हैं।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी आज छात्रों व शिक्षकों को करेंगे संबोधित
नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दिए जाने का एक साल पूरा होने के अवसर पर आज शिक्षा व कौशल विकास के क्षेत्र से जुड़े देश भर के नीति नियंताओं, छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करेंगे। इसके साथ वह  ‘एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट’ का शुभारंभ करेंगे जो उच्च शिक्षा में छात्रों के लिए कई प्रवेश और निकास का विकल्प प्रदान करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News