महाराष्ट्र में बारिश से तबाही और खेलों का महाकुंभ, आज इन खबरों पर देश की नजर

2021-07-23T10:07:32.34

नेशनल डेस्क:  आज दिन की शुरूआत कुछ घटनाओं के साथ हुई। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर ड्रोन उड़ता दिखाई दिया, जिसे मार गिराया। इसके अलावा जम्मू में ही सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का भी ढेर कर दिया है। वहीं भारत की पदक उम्मीद दीपिका कुमारी ने रिकर्व रैंकिंग दौर में नौवेा स्थान पाकर देश को गर्व महसूस कराया है। इस सब के बीच महाराष्ट्र भारी बारिश के चलते गंभीर संकट का सामना कर रहा है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे।

 

सोपोर एनकाउंटर में  दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर  के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात से जारी मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं।  मरने वालों में से एक टॉप आतंकी कमांडर शामिल है। इतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर के वारपोरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

 

महाराष्ट्र में बारिश से हाहाकार 
महाराष्ट्र के कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो जाने से करीब छह हजार यात्री फंस गए। भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। राज्य के कोल्हापुर जिले में भारी बारिश के चलते सड़कों के जलमग्न हो जाने पर करीब 47 गांवों का संपर्क टूट गया है और 965 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बारिश के दौरान अलग-अलग स्थानों पर एक महिला सहित दो लोग पानी में बह गये।

PunjabKesari

कनाचक इलाके में मार गिराया ड्रोन
जम्मू कश्मीर के कनाचक इलाके में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गा, जिसे सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का दावा है कि इस ड्रोन के साथ एक आईईडी का टुकड़ा भी बरामद हुआ है। 

 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं
 देश में पेट्रोल के दाम आज लगातार छठे दिन रिकॉडर् उच्चतम स्तर पर स्थिर रहे। डीजल के मूल्य में भी लगातार आठवें दिन कोई बदलाव नहीं किया गया। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा। 

PunjabKesari
दीपिका महिला व्यक्तिगत रिकर्व रैंकिंग दौर में नौवें स्थान पर
 भारत की पदक उम्मीद दीपिका कुमारी तोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के महिला व्यक्तिगत रिकर्व रैंकिंग दौर में नौवें स्थान पर रही । युमेनोशिमा पार्क पर हुए मुकाबले में दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका ने 663 स्कोर किया जिसमें पहले हाफ में 334 और दूसरे हाफ में 329 स्कोर रहा । उन्होंने 30 बार परफेक्ट 10 स्कोर किया । पहले तीन स्थानों पर कोरियाई तीरंदाजों का दबदबा रहा । कोरिया की अन सान 680 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही जो ओलंपिक रिकॉर्ड भी है। 


भारतीय पहलवान तनु और प्रिया बने कैडेट विश्व चैम्पियन 
भारत की युवा पहलवान तनु और प्रिया विश्व चैम्पियन बन गए जिन्होंने कैडेट विश्व चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता । तनु ने कल देर रात हुए मुकाबले में एक भी अंक नहीं गंवाते हुए 43 किलोवर्ग में खिताब अपने नाम किया । उसने फाइनल में बेलारूस की वालेरिया मिकिसिच को मात दी । प्रिया ने 73 किलोवर्ग में बेलारूस की सेनिया पाटापोविच को 5 . 0 से हराकर खिताब जीता । 

PunjabKesari

आज भी चलेगी किसानों की ससंद 
भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए 200 किसानों के एक समूह ने मध्य दिल्ली के जंतर मंतर पर  'किसान संसद' शुरू की, जो आ भी जारी रहेगी।  किसानों ने कहा कि किसान संसद आयोजित करने का उद्देश्य यह प्रदर्शित करना है कि उनका आंदोलन अब भी जारी है तथा केंद्र को यह संदेश देना है कि वे भी जानते हैं कि संसद कैसे चलाई जाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News