शिव की नगरी को बड़ा तोहफा और कई राज्यों में झमाझम बारिश, आज इन खबरों पर देश की नजर

Thursday, Jul 15, 2021 - 09:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज देश के कई राज्यों में दिन की शुरूआत अच्छे मौसम से हुई, अगले 4-5 दिन तक बारिश रहने का अनुमान जताया जा रहा है। इसके अलावा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करने जा रहे हैं। वहीं पेट्रोल डीजल के दामों ने आज फिर आम लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है। इाी तरह की दिलचस्प और बड़ी खबरों की जानकारी हम पल- पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 


वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करेंगे।  यह पूरी इमारत रात में एलईडी लाइट से जगमगाएगी। यह दो मंजिला केंद्र सिगरा क्षेत्र में 2.87 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है और इसमें 1,200 लोगों के बैठने की क्षमता है।  मोदी वाराणसी के दौरे में 1,500 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे।

जयशंकर ने की चीन के विदेश मंत्री से की मुलाकात
भारत चीन के बीच जारी तनाव के बीच  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने  तजाकिस्तान के दुशांबे में चीन के समकक्ष वांग यी से मुलाकात की। इस दौरान उन्हाेंने दो टूक कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर यथास्थिति में कोई भी एकतरफा बदलाव भारत को 'स्वीकार्य नहीं' है। साथ ही विदेश मंत्री ने सैनिकों की पूरी तरह वापसी और पूर्वी लद्दाख में शेष मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने की आवश्कयता पर जोर दिया क्योंकि मौजूदा स्थिति को लम्बा खींचना 'संबंधों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है।

भक्तों से हरिद्वार ना आपे की अपील
कोरोना महामारी की वजह से उत्तराखंड सरकार के कांवड़ यात्रा को रद्द किए जाने के फैसले के बाद हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी जारी की है। उन्होंने अपने  आदेश में कहा कि  मेले के दौरान हरिद्वार जनपद की सभी सीमाएं सील रहेंगी इसलिए कोई भी भक्त जल भरने हरिद्वार न पहुंचे।

 

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिन दिल्ली, हिमाचल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुनान जताया है, जिसके चलते राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है।  मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 

फिर बढ़े  पेट्रोल डीजल के दाम
दो दिनों के बाद पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 15पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.54  रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.54 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 97.45  रुपये प्रति लीटर है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 109.89 रु.प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 98.67 रु.प्रति लीटर है।
 

vasudha

Advertising