चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं को इजाजत और किसानों की  ट्रैक्टर रैली, आज इन खबरों पर देश की नजर

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हर दिन एक नई घटना का गवाह बनता है। आज एक बार फिर किसान सरकार के खिलाफ हल्ला बाेलने जा रहे हैं, जिस पर देश की नजर टिकी हुई है।  जहां एक तरफ किसान आंदोलन के 7 महीने पूरी होने पर  राजभवन का घेराव  करेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो के 3 स्टेशन बंद  कर दिए गए हैं। वहीं इस सब के बीच  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

 

PunjabKesari
 देश भर के राजभवन का आज  घेराव  करेंगे किसान
 केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज ट्रैक्टर रैली कर विभिन्न राज्यों के राज्यपालों को ज्ञापन सौंपकर इन कानूनों को वापस लिये जाने की मांग करेंगे। पिछले साल सितंबर में लागू किए गए केंद्रीय कानूनों के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई कर रहे 40 किसान संघों के सामुहिक संगठन ने कहा कि पूरे देश में 26 जून को 'कृषि बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस' के रूप में मनाने की तैयारी चल रही है।


डेल्टा को लेकर डब्ल्यूएचओ की चेतावनी 
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने चेताते हुए कहा कि  कोरोना वायरस का भारत में पहली बार पाया गया ‘डेल्टा’ स्वरूप अब तक का सबसे संक्रामक प्रकार है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अब यह स्वरूप कम से कम 85 देशों में फैल रहा है।

PunjabKesari

अयोध्या के विकास कार्यों का आज पीएम मोदी लेंगे जायजा
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये जुड़ेंगे. पीएम मोदी समीक्षा बैठक में अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट देखेंगे, साथ ही अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा करेंगे. बैठक सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी.


एक जुलाई से स्थानीय श्रद्धालुओं के लिए शुरू होगी चारधाम यात्रा
 उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने एक जुलाई से स्थानीय श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा शुरू करने पर  अपनी मुहर लगा दी। एक जुलाई से चमोली जिले के निवासी बद्रीनाथ मंदिर, रूद्रप्रयाग जिले के निवासी केदारनाथ तथा उत्तरकाशी जिले के निवासी गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे।

PunjabKesari

दिल्ली मेट्रो के 3 स्टेशन रहेंगे बंद 
दिल्ली मेट्रो ने किसान आंदोलन की आशंका के मद्देनजर येलो लाइन पर आज चार घंटे के लिए तीन मुख्य स्टेशन बंद रखने का निर्णय लिया है।  दिल्ली पुलिस के सुझाव पर, सुरक्षा कारणों से, येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा, कल (शनिवार) 26.06.2021 को जनता के लिए सुबह10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे।”

 

पेट्रोल डीजल आज फिर हुआ महंगा 
 पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज बड़ी बढ़ोतरी हुई जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल 104 रुपये, चेन्नई में 99 रुपये और दिल्ली में 98 रुपये प्रति लीटर के पार पहुँच गया। डीजल भी मुंबई में 96 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चला गया है। तेल विपणन कंपनियों ने देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमत शनिवार को 35 पैसे तक और डीजल की कीमत 37 पैसे तक बढ़ा दिये। इससे पहले शुक्रवार को दोनों जीवाश्म ईंधनों के दाम स्थिर रहे थे। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, आज दिल्ली में पेट्रोल और डीजल का मूल्य 35-35 पैसे बढ़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News