अमरनाथ यात्रा पर कोरोना का साया और नड्डा की अहम बैठक, आज इन खबरों पर देश की नजर

Sunday, Jun 06, 2021 - 10:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की राजनीति एक बार फिर गरमाती दिखाई दे रही है। जहां एक तरफ घर-घर राशन योजना को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार आमने सामने के मूड़ में दिखाई दे रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ FIR दर्ज करा टीएमसी ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। इसके अलावा आज बाबा बर्फानी के भक्ताें के हाथ निराशा लगी है। कोरोना के संकट के चलते इस बार भी अमरनाथ यात्रा नहीं होगी। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिन पर देश की नजर टिकी हुई है। 

 

प्रभारियों संग आज बैठक करेंगे नड्डा 
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज 2022 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।  इस बैठक में चुनावी राज्यों के प्रभारी भी उपस्थित रहेंगे। कल हुई बैठक में पार्टी के सभी महासचिव मौजूद रहे थे। 

अमरनाथ यात्रा पर रोक
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले साल की तरह ही इस साल भी अमरनाथ यात्रा नहीं होगी. इस साल भी छड़ी यात्रा के साथ सिर्फ पारंपरिक रूप से पूजा ही की जाएगी. साथ ही भक्‍त घर बैठे आरती को लाइव देख सकेंगे। यह निर्णय श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने लिया है।अमरनाथ यात्रा को 28 जून से शुरू किया जाना था, जोकि 22 अगस्त तक चलनी थी


केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेंस आज
केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी 'घर-घर राशन योजना' पर रोक लगा दी है। दिल्ली सरकार का दावा है कि केंद्र ने राष्ट्रीय राजधानी में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को लाभान्वित करने वाली उसकी महत्वाकांक्षी राशन योजना को ‘‘रोक दिया’’ और उसने इस कदम को ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ बताया। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। 


मुंबई में पेट्रोल 101 रुपये, दिल्ली में 95 रुपये के पार
 तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम रविवार को एक बार फिर बढ़ा दिये जिससे मुंबई में पेट्रोल पहली बार 101 रुपये और दिल्ली में 95 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। देश के चार महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत 27 पैसे तक और डीजल की 31 पैसे तक बढ़ाई गई। गत 04 मई से अब तक 19 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाये गये हैं जबकि शेष 15 दिन कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 4.63 रुपये तथा डीजल 5.22 रुपये महंगा हो चुका है। 

शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज 
टीएमसी को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है। टीएमसी का आरोप है कि अधिकारी व उनके भाई ने नगरपालिका से राहत सामग्री की चोरी की है। कांठी नगरपालिका प्रशासनिक बोर्ड के सदस्य रत्नदीप मन्ना ने कांठी पुलिस स्टेशन में एक जून को सुवेंदु अधिकारी और उनके भाई कांठी नगर पालिका के पूर्व म्यूनिसिपल चीफ सौमेंदु अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 
 

vasudha

Advertising