एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Dec 07, 2017 - 01:37 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

पीएम मोदी ने कसा तंज, राहुल 'अंबेडकर' से ज्यादा 'भोले' को कर रहे हैं याद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर दौरों पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगते थे, उन्हें आज बाबा भोले याद आ रहे हैं। मोदी ने आज यहां बी.आर. अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र के उद्घाटन के दौरान यह बात कही। 

राहुल का PM से 9वां सवाल- किसानों से क्यों इतना सौतेला व्यवहार?
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ‘दिन का सवाल’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज कृषि क्षेत्र एवं किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। अपनी सवाल श्रृंखला के तहत 9वां सवाल करते हुए उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री जी नौवां सवाल : न की कर्ज माफी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम। 

आधार कार्ड लिंक कराने पर लोगों को मिल सकती है बड़ी राहत
सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड जरूरी करने की डेडलाइन को सरकार अब बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट में आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर सुनवाई के दौरान सरकार ने यह बात कही है। अब तक अधिकतर स्कीमों का लाभ उठाने के लिए 31 दिसंबर, 2017 तक आधार कार्ड को लिंक कराना जरूरी है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर SC और NGT में आज फिर होगी सुनवाई
 दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर से निपटने के लिए दिल्ली सरकार के तरीकों से एनजीटी संतुष्ट नहीं है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी में आज फिर से सुनवाई होगी। बुधवार को एनजीटी में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली प्रदूषण पर अपना एक्शन प्लान बताया। साथ ही सरकार ने कहा कि ऑड-ईवन अब किसी को कोई छूट नहीं दी जाएगी। हालांकि एनजीटी को दिल्ली सरकार का एकेशन प्लान खासा पंसद नहीं आया। जिसके चलते सरकार आज फिर नया प्लान पेश करेगी।

उत्तर कोरिया की धमकी -अमरीका ने उकसाया अब युद्ध होकर रहेगा
वैश्विक दबाव और अमरीका समेत संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों और चेतावनी को दरकिनार कर उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल और परमाणु परीक्षण कर रहा है। इससे अमरीका समेत दुनिया के बाकी देश परेशान  हैं। उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच  धमकियों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है और दोनों ही देश अब आर-पार लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं।


भारत पर फिर तमतमाया चीन, मढ़ा गंभीर आरोप
चीन आए दिन भारत पर कोई न कोई आरोप मढ़ता रहा है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी के भारत दौरे पर आने से पहले ही तमतमाए चीन भारत पर गंभीर आरोप मढ़ दिया है जिससे लगता है भारत-चीन के बीच नया विवाद न शुरू हो जाए।  गुरुवार को चीन की ओर से दावा किया गया है कि भारत का एक ड्रोन (UAV) उसके एयरस्पेस में घुसा व  क्रैश हो गया।

RCom की मुशिक्ले नहीं हो रही है कम, चीन के बैंक NCLT में घसीटने की तैयारी में
पता चला है कि अनिल अम्बानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कम्यूनिकेशन (आरकॉम) ने चाइना डिवैल्पमैंट बैंक (सी.डी.बी.) का लगभग 2 बिलियन डालर का कर्ज अदा करना है। उक्त बैंक आरकॉम को दिवालिया इकरार दिलाने के लिए मामला अदालत में ले जाने की तैयारी कर रहा है। चीन के 2 और बैंक भी सी.डी.बी. का समर्थन कर रहे हैं।

सस्ती हो जाएगी डेबिट कार्ड से पेमेंट, RBI ने दी बड़ी राहत
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आर.बी.आई.) ने डेबिट कार्ड से होने वाले ट्रांज़ैक्शन चार्जेज को लेकर अहम कदम उठाया है। रिजर्व बैंक ने मर्चेंट डिस्काउंट रेट (एम.डी.आर.) को वाजिब स्तर पर लाने के लिए यह फैसला लिया है। इसके तहत डेबिट कार्ड से होने वाले लेनदेन के लिए अलग-अलग मर्चेंट डिस्काउंट दरें तय की हैं। रिजर्व बैंक का यह नियम 1 जनवरी से लागू होगा।

इस हसीना का 100 से ज्यादा शादीशुदा मर्दों से है अफेयर, आग लगा रही तस्वीरें
 ब्रिटेन की एक फाइनेंशियल कंसल्टेंट नाखुश शादीशुदा मर्दों का सहारा बनी हुई हैं। 47 साल की ग्वीनिथ ली ने 100 से ज्यादा शादीशुदा मर्दों के साथ संबंध रखे।

लाइव कैमरे पर मुस्लिम शख्स को जिंदा जलाया, वीडियो वायरल
राजस्थान के उदयपुर से दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स एक अन्य युवक की बेरहमी से हत्या करते हुए उसे आग के हवाले करते नजर आ रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।

प्रियंका चोपड़ा के कुत्ते BRANDO की हुई मौत, शेयर की दिल छू लेने वाली वीडियो
बॉलीवुड एक्ट्रैस प्रियंका चोपड़ा के कुत्ते की हाल ही में मौत हो गई है। इसे लेकर उन्होंने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि ‘RIP Brando तुम हमेशा यादों में रहोगे।

फिर से इस हसीना की तस्वीरों ने इंटरनैट पर मचाई खलबली, तस्वीरें देखकर छूटेगा पसीना
टीवी सीरियल 'बालवीर' में 'भयंकर परी' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शमा सिकंदर अपनी हॉट लुक की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती है। हाल ही में वह वैकेशन एंजॉय करने दुबई गईं हुईं हैं। उन्होंने वहां की कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं।

हैप्पी लव लाइफ के लिए कल करें ये उपाय, रिश्ता बनेगा खूबसूरत
कल शुक्रवार दि॰ 08.12.17 को पौष कृष्ण षष्ठी व अश्लेषा नक्षत्र होने के कारण देवी ललिता का पूजन श्रेष्ठ रहेगा। देवी ललिता दस महाविद्याओं में से एक हैं। देवी भागवत के अनुसार देवी ललिता को ही आद्या शक्ति सती कहा जाता है।

34 दिन तक शनि रहेंगे अस्त, इन राशियों को मिलेंगे धन संबंधी बड़े लाभ
कर्मफलदाता शनि 5 दिसंबर को प्रात: 10.26 पर अस्त हो गए हैं और 8 जनवरी 2018 तक  अस्त रहेंगे। जब भी कोई ग्रह अस्त होता हैं तो उसका प्रभाव न के बराबर हो जाता है। जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ चल रहे हैं उनके लिए भी समय अनुकूल रहेगा। 34 दिनों तक द्वादश राशियों पर विभिन्न प्रभाव रहेगा। वर्तमान समय में शनि धनु राशि में हैं लेकिन अस्त हो चुके हैं।

Advertising