एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Mar 26, 2018 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

बीजेपी ने लगाया डाटा लीक का आरोप, कांग्रेस ने गूगल प्ले स्टोर से हटाया अपना ऐप
डाटा लीक होने की रिपोर्टों के बीच कांग्रेस ने अपने आधिकारिक मोबाइल ऐप ‘विदआइएनसी’ को आज गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया। कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ‘विदआइएनसी’ एप का इस्तेमाल सिर्फ ‘सोशल मीडिया अपडेट’ के लिए किया जा रहा था। गलत यूआरएल चलने और इससे लोगों के गुमराह होने की ऐप को आज सुबह गूगल प्लेस्टोर से हटाना पड़ा।  

राहुल ने ‘नमो एप’को लेकर फिर साधा मोदी पर निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नमो एप’ से लोगों का निजी डाटा लीक होने के कथित खुलासे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज फिर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि वह‘बिग बॉस’हैं और किसी की भी जासूसी कर सकते हैं। गांधी ने ट्वीट कर कहा मोदी जी का ‘नमो एप’ आपके दोस्तों तथा परिवार के सदस्यो का ऑडियो, वीडियो चुपचाप रिकार्ड कर रहा है। साथ ही जीपीएस के जरिए यह भी पता लगाया जा रहा है कि आप कहां हैं। 

बहुविवाह और निकाह हलाला पर SC करेगा सुनवाई, केंद्र को भेजा नोटिस
सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि मुस्लिम समुदाय में प्रचलित बहुविवाह और निकाह हलाला की प्रथा की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर संविधान पीठ विचार करेगी। इस बीच, न्यायालय ने इन याचिकाओं पर केंद्र और विधि आयोग से जवाब मांगा है। 

ममता बनर्जी ने भी शुरू कर दी विपक्ष को एकजुट करने की कवायद, पहुंची दिल्ली
2019 में निर्धारित लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष और महागठबंधन की संभावनाओं की एक बार फिर से तलाश शुरू कर दी गई है। चंद्रशेखर राव, सोनिया गांधी के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष को एकजुट करने की कवायद को अमली जामा पहनाने के लिए चार दिवसीय प्रवास के तहत दिल्ली पहुंची। 

दक्षिण अफ्रीकी में कार ने लोगों को रौंदा, 23 की मौत
दक्षिण अफ्रीकी देश मोजांबिक की राजधानी मापुटो में लुइस कैब्रल क्षेत्र के पास राष्ट्रीय सड़क संख्या चार पर रविवार सुबह एक हल्के वाहन ने लोगों के समूह को टक्कर मार दी जिसमें कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, 21 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो ने मापुटो सेंट्रल अस्पताल में दम तोड़ दिया।

रूसः शॅापिंग मॉल में लगी भीषण आग, 64 की मौत, खिड़कियों से कूद लोगों ने बचाई जान
साइबेरिया के औद्योगिक शहर स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। केमेरोवो शहर स्थित विंटर चेरी शॉपिंग सेन्टर में रविवार को आग लग गई थी। आपात सेवा मंत्री व्लादिमिर पुत्श्कोव केमेरोवो ने एक टेलीविकान ब्रीफिंग में कहा कि मॉल की चौथी मंजिल पर लगी आग पर नियंत्रण पाने के बाद 64 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM में भी हो सकती है कैश की किल्लत
अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे 28 मार्च तक निपटा लें, क्योंकि 29 मार्च यानि गुरुवार से बैंकों में 4 दिन की लंबी छुट्टी रहने वाली है। इस दौरान बैंक ब्रांच बंद रहने से बैंकिंग ट्रांजैक्‍शंस पर खासा असर हो सकता है। हालांकि 31 मार्च को महीने का 5वां शनिवार है, इसलिए बैंकों में कामकाज होगा।

2022 तक पटरी पर दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, ब्रिज और टनल के डिजाइन का काम 80% पूरा
देश की पहली हाई स्पीड बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का काम तेजी से चल रहा है। पुलों, सुरंगों की डिजाइनिंग का लगभग 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। यह ट्रेन अहमदाबाद और मुंबई के बीच 500 किलोमीटर की दूरी में चलेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रकिया शुरू हो गई है। 

क्रिकेट इतिहास के 5 ऐसे माैके जब आॅस्ट्रेलिया ने क्रिकेट को किया शर्मसार
 क्रिकेट मैच के दाैरान कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं, जो इस जेंटलमैन गेम को शर्मसार करके रख देती हैं। साउथ अफ्रीका- आॅस्ट्रेलिया के बीच चल रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज ने अबतक कई विवादों को जन्म दिया। केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्में आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अफ्रीका के हाथों हारने से बचने के लिए बाॅल टेंपरिंग नीति अपनाई।

IPL 2018: स्मिथ से छिनी गई राजस्थान की कप्तानी, रहाणे संभालेंगे टीम की कमान
आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पर बॉल टेंपरिंग का मुद्दा इस कदर भारी पड़ गया है कि अब उनकी आईपीएल कप्तानी भी छिन गई है। राजस्थान रॉयल्स टीम ने स्मिथ को कप्तानी से हटाकर अजिंक्या रहाणे को आईपीएल-11 के लिए अपना नया कप्तान चुना है। राजस्थान ने दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल में वापसी की और उसने 2015 की अपनी टीम से सिर्फ स्मिथ को रिटेन किया था।

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बताया छोटा भीम
 डेटा लीक को कांग्रेस और भाजपा के बीच ट्विटर वार शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नमो एप’ से लोगों का निजी डाटा लीक होने के कथित खुलासे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि वे ‘बिग बॉस’ हैं और किसी की भी जासूसी कर सकते हैं। वहीं भाजपा ने पटलवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी ऐप के जरिए जनता की निजी जानकारी सिंगापुर भेज रही है। इस आरोप-प्रत्योप की लड़ाई में भाजपा के केंद्रीय मंत्री भी कूद पड़े हैं।

हॉस्टल में छात्राओं के साथ शर्मनाक हरकत, चेकिंग के नाम पर वॉर्डन ने उतरवाए कपड़े
मध्यप्रदेश के सागर में डॉ. हरि सिंह गौर विश्वविद्यालय में समाज को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है जहां हॉस्टल वार्डन को हॉस्टल परिसर में प्रयोग किया हुआ सेनेटरी पैड मिला, जिसके बाद वार्डन ने एक-एक कर सभी 40 लड़कियों के कपड़े उतरवाए। लड़कियों इसके खिलाफ हॉस्टल के सामने प्रदर्शन किया है। लड़कियों का आरोप है कि हॉस्टल के वार्डन ने हॉस्टल परिसर में इस्तेमाल किया हुआ सैनिटरी पैड मिलने पर सभी लड़कियों को निवस्त्र करके तलाशी ली है।

ऑटो टक्कर मामला: 15 दिन बाद फिर मुश्किल में आदित्य नारायण, घायल ड्राइवर की हालत गंभीर
बॉलीवुड एक्टर और सिंगर आदित्य नारायण ने 12 मार्च को अपनी मर्सडीज से एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मारी थी। हादसे में ऑटो रिक्शा का ड्राइवर घायल हुआ था। इस मामले में ताजा जानकारी ये है कि 14 दिन बाद भी ड्राइवर की हालत नाजुक बनी हुई है। वह अभी भी बेहोशी की हालत में है। 

सोशल साइट पर वायरल हुई आराध्या की तस्वीर, मम्मी ऐश्वर्या से हो रही है तुलना
बॉलीवुड एक्ट्रैस एेश्वर्या बच्चन की बेटी आराध्या की तस्वीर हाल ही में सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में आराध्या व्हाइट कलर की फ्रॉक पहने हुए शर्माते हुए पोज देती हुईं नजर आ रही हैं।





















 

Punjab Kesari

Advertising