मोदी का कांग्रेस पर हमला अौर सीपी जोशी के बयान पर भड़के राहुल गांधी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Nov 23, 2018 - 01:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी पर दिए कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान पर भड़के राहुल गांधी से लेकर मोदी का कांग्रेस पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मोदी पर दिए कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान पर भड़के राहुल गांधी
विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है। राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। इसी बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती को लेकर विवादित बयान दे दिया है, जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी आपत्ति जताई है।

मिजोरम में बोले PM मोदी- अब भाई-भतीजावाद खत्म करने का आ गया है वक्त
मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार का दौर जोरों पर है। राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुक्रवार को मिजोरम में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश अब कांग्रेस की 'फूट डालो और शासन करो' की नीति को समझ चुका है। 

दिल्लीः सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी नहीं, तेज रफ्तार और स्टंट ने ली 2 युवकों की जान
 उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वजीराबाद में नवनिर्मित सिग्नेचर ब्रिज पर आज सुबह हुई एक बड़ी दुर्घटना में दो बाइक सवारों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सिग्नेचर ब्रिज पर यह पहला बड़ा हादसा सुबह करीब पौने नौ बजे हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक सवार तेज रफ्तार में थे। बाइक सवार भजनपुरा से वजीराबाद की तरफ जा रहे थे। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सेल्फी नहीं, बल्कि बाइक की तेज रफ्तार के कारण यह हादसा हुआ है।

J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में ढेर किए 6 आतंकी
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी। सुरक्षा बलों ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए अनंतनाग जिले के सेतकीपोरा के बिजबिहाड़ा में मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया। 

VHP और शिवसेना का अयोध्या में कूच, घरों में राशन जमा करने लगे लोग
 विश्व हिंदू परिषद(विहिप) और शिवसेना के अयोध्या में कार्यक्रमों को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने विवादित रामजन्म भूमि परिसर तथा इसके आसपास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के समर्थन से विहिप ने 25 नवंबर को अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण के लिए एक कानून बनाने की मांग को लेकर धर्मसभा आयोजित करने की घोषणा की है, वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 24 नवंबर से दो दिन के लिए अयोध्या का दौरा करेंगे।

CIA के पास रिकॉर्डिंग- सऊदी प्रिंस कह रहे, 'जमाल खशोगी को चुप कर दो'
सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के खिलाफ अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के हाथ  बड़ा सुराग हाथ लगा है। एक तुर्की न्यूज वेबसाइट ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि CIA के पास एक फोन कॉल की रिकॉर्डिंग है, जिसमें सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आदेश देते सुनाई देते हैं, "जितनी जल्दी संभव हो, जमाल खशोगी को चुप कर दो।"

पाक में चीनी काउंसलेट के पास आंतकी हमला, मुठभेड़ में 4 की मौत (Video)
 पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार सुबह क्लिफ्टॉन इलाके में  स्थित चीनी काउंसलेट के पास हुए आतंकी हमले के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान पुलिस के 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है, जबकि 2 हमलावरों को भी मार गिराया गया। मारे गए आतंकी के पास से सुसाइड जैकेट और हथियार बरामद हुए हैं। 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत जारी, 5 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल का भाव
पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को फिर कटौती हुई। आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 40 से 45 पैसे की कटौती हुई है। दिल्ली में पेट्रोल का भाव घटकर 75.57 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं, डीजल का भाव 70.56 रुपए लीटर हो गया। इससे पहले 26 जून को दिल्ली में पेट्रोल 75.55 रुपए मिल रहा था। इस तरह से पेट्रोल का भाव 5 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। 

फैक्ट्री में कर्मचारियों को हुआ था कैंसर, 95-95 लाख मुआवजे के साथ सैमसंग ने मांगी माफी
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को उन कर्मचारियों से माफी मांग ली, जिन्हें सेमीकंडक्टर फैक्ट्रियों में काम करने के दौरान कैंसर सहित कई बीमारियां हो गई थीं। इस तरह कई साल पुराना यह विवाद खत्म हो गया है। कंपनी के को-प्रेसिडेंट किम कि-नम ने कहा, "हम उन कर्मचारियों और उनके परिजनों से माफी मांगते हैं, जिन्हें कैंसर हुआ था। हम अपनी सेमीकंडक्टर और एलसीडी फैक्ट्रियों में स्वास्थ्य के जोखिम को उचित ढंग से संभालने में नाकाम रहे।" 

मलेशिया की फर्स्ट लेडी ने मांगा इमरान का हाथ, वीडियो देख आएगी हंसी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बावजूद पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की महिला प्रशंसकों में अब तक कोई कमी नहीं आई है। इसका ताजा उदाहरण उनके मलेशिया दौरे के दौरान देखने को मिला। सोशल मीडिया पर इमरान के दो दिवसीय मलेशिया दौरे का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मलेशिया की फर्स्ट लेडी सिती हस्मा मोहम्मद अली फोटो के लिए इमरान खान से उनका हाथ पकड़ने की इजाजत मांग रही हैं। 

इंटरनेट के जरिए जाह्नवी को मिल रही जान से मारने की धमकी, कन्हैया को दे चुकी हैं चैलेंज
 भारत की बेटी के नाम से जानी जाने वाली जाह्नवी बहल को फेसबुक पर अश्लील और धमकी भरे मैसेज भेजने के मामले में थाना डिविजन नं. 8 की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आई.टी. एक्ट के अधीन एफ.आई.आर. दर्ज की है।

दोस्तों के साथ मस्ती करती दिखीं मलाइका, जमीन पर बैठ दिए हॉट पोज
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अक्सर अपनी लुक को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में मलाइका अपनी फ्रेंड्स के साथ पार्टी करते हुए नजर आईं। उनकी कुछ बोल्ड तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

SPORTS ब्रा पहन भाई टाइगर के साथ डिनर करने पहुंची बहन कृष्‍णा, दिखा HOT अंदाज
बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ हाल ही में बहन कृष्णा श्रॉफ के साथ रेस्टोरेंट के बाहर स्पॉट हुए। रेस्त्रां के अंदर जाने से पहले दोनों ने कैमरों के लिए पोज दिया। 

INDvsAUS दूसरा T-20: भारत ने जीता टाॅस, ऑस्ट्रेलिया करेगा पहले बल्लेबाजी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जा रहा है। दूसरे टी20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, इसका मतलब है कि युजवेंद्र चहल को फिर से प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही टीम इंडिया के लिए ये मैच करो या मरो वाला होगा। अगर भारत दूसरा टी20 मैच भी हार जाता है तो सीरीज उसके हाथ से निकल जाएगी। 

मिताली को बाहर रखने पर हरमनप्रीत ने कहा- कोई खेद नहीं, टीम के हित में फैसला था
 मिताली राज जैसी अनुभवी खिलाड़ी को अहम मुकाबले से बाहर रखने का फैसले के कारण भले ही भारत को आईसीसी महिला विश्व टी20 सेमीफाइनल में इंग्लैंड से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्हें इस फैसले पर कोई खेद नहीं है, क्योंकि इसे टीम के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया था। भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहीं और पूरी टीम 112 रन पर सिमट गई। उसके आखिरी आठ विकेट 24 रन के अंदर गिरे।

Anil dev

Advertising