मोदी सरकार को SC से बड़ी राहत और शाह का राहुल गांधी पर तंज, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Dec 14, 2018 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राफेल मामले में मोदी सरकार को SC से बड़ी राहत से लेकर शाह का राहुल गांधी पर तंज तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मोदी सरकार को SC से बड़ी राहत, राफेल सौदे के खिलाफ सारी याचिकाएं खारिज
उच्चतम न्यायालय ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदी के मामले में मोदी सरकार को शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी। साथ ही शीर्ष अदालत ने सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज किया। 

राफेल डील: शाह का राहुल पर तंज, सब चोरों ने मिलकर 'चौकीदार' को ही बता दिया चोर
फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदी के मामले में नरेन्द्र मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि कोरे झूठ से लोगों को गुमराह किया गया लेकिन अंत में सत्य की जीत हुई। 

राजस्थान का CM कौन?, राहुल ने गहलोत-सचिन के साथ अढ़ाई घंटे तक की बैठक
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर कमलनाथ की ताजपोशी तय हो चुकी है और अब वहां सब कुछ शांत है लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर पेंच अभी तक फंसा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भी अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ करीब अढ़ाई घंटे बैठक की। संभावना जताई जा रही है कि राहुल आज दोनों राज्यों के सीएम के नाम की घोषणा कर सकते हैं। 

मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार, 17 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद शपथ
मध्यप्रदेश में आज रात कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुने जाने की औपचारिक घोषणा की गई। कमलनाथ अब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। कमलनाथ 17 दिसंबर दोपहर 1:30 बजे भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने बताया कि वो आज साढ़े दस बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

इमरान खान की बहन पर 2,940 करोड़ रुपए का जुर्माना, नहीं चुकाने पर कुर्क होगी संपत्ति
पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने वीरवार को देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन अलीमा खानम पर 2940 करोड़ रुपए का टैक्स और जुर्माना लगाया। उन्हें एक सप्ताह के भीतर यह रकम जमा करवाने का आदेश दिया गया है। अदालत ने विदेश में संपत्ति रखने के एक मामले में यह आदेश दिया

भारतीय इंजीनियर ने फ्लाइट में सो रही महिला से किया शर्मनाक काम, मिली 9 साल की कैद
विमान के भीतर महिला सहयात्री का यौन उत्पीडऩ करने के दोषी तमिलनाडु के रहने वाले भारतीय इंजीनियर प्रभु राममूर्ति (35) को नौ साल कैद की सजा सुनाई गई। एच-1बी वीजा पर 2015 में अमेरिका आए प्रभु राममूर्ति को सजा खत्म होने के बाद भारत वापस भेज दिया जाएगा। डेट्रॉयट की संघीय अदालत ने कहा कि उसने भारतीय नागरिक को नौ साल कैद की सजा सुनाई है। 

नेपाल ने बैन किए 200 से लेकर 2000 के भारतीय नोट, बताई ये वजह
पड़ोसी देश नेपाल ने भारतीय मुद्रा के चलन पर रोक लगा दी है। दो साल पहले भारत सरकार ने देश में नोटबंदी की थी और अब नेपाल ने 100 रुपए से अधिक के भारतीय नोटों के चलन पर रोक लगा दी है। नेपाल की कैबिनेट ने तत्काल प्रभाव से इस आदेश को लागू करने का आदेश दिया है।

अब देश भर में नहीं हो सकेगी ऑनलाइन दवा की बिक्री, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक
दिल्ली हाई कोर्ट ने ऑनलाइन दवा बेचने पर पूरे देश में रोक लगा दी है। कोर्ट के इस आदेश से जहां नेटमेड्स और 1 एमजी जैसी कंपनियों को झटका लगा है, वहीं लाखों खुदरा दुकानदारों को राहत मिली है।

यहां अचानक सड़क पर बहने लगी चॉकलेट की 'नदी', जानें क्या है पूरा मामला
जर्मनी के वेस्टोनन शहर की सड़कों पर सोमवार रात को चॉकलेट की 'नदी' बह निकली। दरअसल, शहर की DreiMeister चॉकलेट फैक्टरी के एक टैंक के ओवरफ्लो होने के कारण पास के वेस्टस्ट्रेसे रोड पर लिक्विड चॉकलेट बहने लगी, जो कि एक नदी जैसी दिख रही थी। थोड़ी देर बाद ठंड के कारण रोड़ पर ही एक टन के करीब लिक्विड चॉकलेट जम गई और किसी कारपेट की तरह दिखाई देने लगी।

बच्ची ने लिखा सेंटा को बेहद इमोशनल लेटर, पापा के लिेए मांगी ये खास Wish
आज तक बच्चों को यहीं बताया जाता कि क्रिसमस के दिन सेंटा आकर उनकी सारी ख्वाहिशों को पूरा कर देगा। एक एेसा ही बेहद इमोश्नल लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मैसाच्युसेट्स की एक छोटी सी बच्ची की मुराद जानेंगे तो आपको उस पर प्यार आ जाएगा। वह सेंटा क्लॉज से अपने लिए कुछ नहीं मांग रही है। न टॉफियां, न खिलौने कुछ नहीं। उसे बस अपने पापा की खुशी चाहिए। उसने सेंटा से अपने पापा की शिफ्ट बदलने की गुजारिश की है।

किसान ने जंगली सूअर काटा और पल में बन गया करोड़पति
कई बार लोगों को अंजाने में ऐसी चीज मिल जाती है जो उनका भाग्य बदल कर रख देती है। ऐसी ही एक चीन में सामने आई है जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, एक शख्स को अंजाने में ऐसी चीज हाथ लगी कि पलभर में ही वो करोड़पति बन गया।

VIDEO: पर्थ टेस्ट में ‘स्पाइडरमैन’ बन गए कोहली, एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, देखें
 पर्थ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है और दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन कप्तान कोहली चर्चा में हैं। नहीं, नहीं, कोहली अपनी बल्लेबाजी के लिए नहीं बल्कि एक शानदार कैच लेने के चलते सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही लूट रहे हैं। 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट गिरा, ईशांत ने हेड को निपटाया
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज टिम पेन (7) पैट कमिंस (0) क्रीज पर खेल रहे हैं। चुनौती बन रहे शॉन मार्श को हनुमा विहारी ने पवेलियन की राह दिखाई और अजिंक्य रहाणे ने स्लिप में कैच पकड़कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका लगा।

पापा सैफ के कंधे पर बैठ आउटिंग पर निकले तैमूर, क्यूट तस्वीरें देख याद आ जाएगा बचपन
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर की पॉपुलेरिटी किसी स्टार से कम नही है। वह अक्सर अपनी क्यूट तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। उनकी पॉपुलेरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

मां की 35 साल पुरानी साड़ी पहन ईशा अंबानी ने रचाई शादी, देखें तस्वीरें
बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी ने हाल ही में आनंद पीरामल के साथ सात फेरे लिए है। इन दोनों की शादी हिंदू रीति रिवाजों से हुई। शादी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इनकी शादी में बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी। अपनी शादी में ईशा ने लाइट गोल्डन कलर की साड़ी पहनी हुई थी। 








 

Anil dev

Advertising