साईं बाबा के दर पर PM मोदी और सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमले, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Oct 19, 2018 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार की रात आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाने से साईं बाबा के दर पर PM मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

शिरडी- साईं बाबा के दर पर PM मोदी, बोले- देश की सेवा ही हमारा लक्ष्य
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी पहुंचकर साईं बाबा से आशीर्वाद लिया। इस दौरान मोदी ने मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना भी की। बता दें कि शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं और इस मौके पर वहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 

J&K: पुलवामा में सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमले से 7 जवान घायल, जैश ने ली जिम्मेदारी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार की रात आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया। इस आतंकी हमले में सेना के सात जवान घायल हो गए। 

बीकानेरः विजयदशमी पर भारत-PAK बॉर्डर पर राजनाथ ने की शस्त्र पूजा, बोले-खत्म होगा आतंकवाद
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बीकानेर के बेहद संवेदनशील भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सेक्टर हेडक्वार्टर में शस्त्र पूजा की। राजनाथ ने मीडिया से बातचीत में आतंकवाद को वैश्विक चुनौती बताया और कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना और अन्य बल आतंकवाद के खिलाफ पूरे प्रयास कर रहे हैं और एक दिन आतंकवाद समाप्त होगा।

देशभर में दशहरे की धूम के बीच कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी
देशभर में दशहरे की धूम के साथ ही देश के कई इलाकों में बारिश की होने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार, रात के तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। दक्षिण-पश्चिम मानसून अब लगभग जा चुका है और उत्तर पश्चिम मानसून जोर पकड़ रहा है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में मौसम में अच्छी-खासी तब्दीली देखने को मिल सकती है। 

ब्रिटेनः ससंद में पहली बार रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, लोगों ने लगाई PM को लताड़
आमतौर पर देखा जाता है कि संसद में मंत्री रिपोर्ट पेश करते है  लेकिन ब्रिटेन की संसद में बुधवार को पहली बार एक रोबोट ‘पेपर’ ने रिपोर्ट पेश की जिसके बाद लोग ट्विटर पर प्रधानमंत्री थेरेसा मे का मजाक उड़ाने लगे। उन्होंने कहा कि थेरेसा को ब्रेग्जिट कराने की काफी जल्दी है, लेकिन उनका रोबोट यह काम और ज्यादा तेजी से कर सकता है। 

अमरीकी अधिकारी ने किया साफ, पोम्पिओ ने ना तो टेप सुना और ना ही पढ़ी ट्रांसक्रिप्ट
अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के प्रवक्ता ने कहा कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की गुमशुदगी से संबंधित ना तो उन्होंने कोई टेप सुनी है और ना ही कोई ट्रांसक्रिप्ट पढ़ी है।यह बयान तब आया जब एबीसी न्यूज ने दावा किया कि पोम्पिओ ने अंकारा में तुर्की के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कथित ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनी। 

आसमान में आर्टिफीशियल चांद भेजेगा चीन, रोशनी से भर जाएगा पूरा शहर!
China  विज्ञान के क्षेत्र में कुछ ऐसा करने जा रहा है जिसे जानकर आप  हैरान हो जाएंगे। चीन 2022 तक अपने तीन आर्टिफीशियल चांद लॉन्च करेगा। ये आर्टिफिशियल चांद शीशे के होंगे और सूर्य से रिफ्लेक्ट होकर वो रोशनी देगा। इन 3 ऑर्बिट को 360 डिग्री की कक्षा में रखा जाएगा, जिससे 24 घंटे तक रोशनी देगा। 

बहन को रोता देख भाई ने किया कुछ एेसा, वीडियो देख हो जाएंगे Emotional
भाई-बहन का रिश्ता बेहद अनमोल होता है।  बहन के आंसू निकले तो सबसे ज्यादा दर्द भाई को ही होता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें भाई-बहन फ्रीली और जैक्सन ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे। 

आज फिर घटे तेल के दाम, जानिए आज कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल?
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर शुक्रवार को तेल कंपनियों ने आम जनता को लगातार दूसरे दिन राहत दी है। आज पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 10 पैसे सस्ता किया गया हैं। अब दिल्ली में पेट्रोल 82.38 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.48 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

SBI की पूर्व प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य RIL के बोर्ड में शामिल
देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक की पूर्व चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य को रिलायंस इंडस्ट्री बोर्ड में बतौर स्वतंत्र अतिरिक्त निदेशक शामिल किया गया। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले इस समूह में अरुंधति 5 साल तक रहेंगी। रिलायंस ने 18 अक्टूबर को शेयर बाजार नियामक को इस बारे में सूचना दी है।

3 भारतीय बल्लेबाज कर सकते है साल 2018 में 1000 रन पूरे
 भारत और विंडीज के बीच वनडे क्रिकेट सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा, सीरीज के सभी मुकाबले डे-नाइट मैच होंगे। दोनो टीमो में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इन वनडे सीरीज में टीम इडिया के तीन विस्फोटक बल्लेबाज एेसे है, जो साल 2018 में अपने करियर के 1000 रन पूरे कर सकते हैं। 

चोट के कारण गुप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से बाहर
न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज माटन गुप्टिल पिंडली की मांसपेशियों में खिचाव के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि गुप्टिल के पास संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर रहने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से माटन को चोट से उबरने में थोड़ा समय लगेगा।

पिंक साड़ी पहन मां दुर्गा के दर्शन करने पंडाल पहुंची कैटरीना, खूबसूरत तस्वीरें आई सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ बीती शाम मां दुर्गा के दर्शन करने मुंबई के जुहू स्थित पंडाल में पहुंचीं। यहां पर कैटरीना ने पूजा अर्चना की। इस दौरान कैटरीना ने पिंक कलर की साड़ी पहनी हुई थी।

सलमान खान के डॉग 'MY LOVE' की हुई मौत, तस्वीर शेयर कर जताया दुख
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने हाल ही में इंस्टा पर कुछ तस्वीरें शेयर की है। दरअसल, सलमान के पेट 'My Love' की मौत हो गई है। अपने पेट डॉग की तस्वीर शेयर करते हुए सलमान ने लिखा ''मेरा सबसे खूबसूरत माई लव आज चला गया। ईश्वर उसकी आत्मा को शांति दे।'' वहीं दूसरी तस्वीर में सलमान अपने डॉग के साथ किस करते नजर आ रहे है। इस तस्वीर के साथ सलमान ने लिखा -Kisses My Love।






 

 

Anil dev

Advertising