फिर बढ़ी तेल की कीमतें और निरुपम की PM को चेतावनी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Oct 08, 2018 - 09:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों से लेकर निरुपम की PM को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

गुजरात हिंसा पर निरुपम की PM को चेतावनी- एक दिन आपने भी जाना है वाराणसी
गुजरात के उत्तरी जिलों में गैर-गुजराती विशेष रूप से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर लगातार हमले बढ़ रहे हैं। जिस कारण कई लोग पलायन करने के लिए मजबूर हो गए हैं। वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि मोदी को यह नहीं भूलना चाहिए कि कल उन्हें वोट मांगने के लिए वाराणसी ही जाना है। 

15 साल पुराने डीजल वाहन सड़क पर दिखे तो कर लिए जाएंगे जब्त
दिल्ली में 15 साल पुराने चल रहे डीजल वाहनों के खिलाफ आज से कार्यवाई शुरू होगी। दिल्ली परिवहन विभाग ने राजधानी में करीब दो लाख वाहनों को ‘बेकार’ की श्रेणी में डाल दिया है। विभाग ने जिन लोगों की डीजल कारें 15 साल पुरानी हो चुकी हैं, परिवहन विभाग ने उनका पंजीकरण निरस्त कर दिया है।

एयरसेल-मैक्सिस मामला: पी. चिदंबरम और कार्ति को अदालत से मिली राहत
एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की अदालत ने चिदंबरम की सीबीआई और ईडी द्वारा गिरफ्तारी का दिया गया अंतरिम संरक्षण बढ़ा दिया है। गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक बढ़ा दी है। इस मामले को लेकर अगली सुनवाई 1 नवंबर को होगी। 

J&K: आतंकी धमकियों के बीच निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी, चप्पे-चप्पे पर सेना तैनात
आतंकियों की धमकी और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) द्वारा चुनावों का बहिष्कार करने के बीच आज राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह करीब 7 बजे शुरू हुई।

सबरीमाला मंदिर मामला: महिलाओं की एंट्री के फैसले के खिलाफ SC में पुनर्विचार याचिका
उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर, केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले संविधान पीठ के फैसले की समीक्षा का अनुरोध किया गया है। राष्ट्रीय अयप्पा श्रद्धालु एसोसिएशन की अध्यक्ष शैलजा विजयन ने एक याचिका दायर कर कहा है कि सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाला 28 सितंबर का फैसला यदि ‘‘विकृत नहीं भी है तो वह तर्कहीन और समर्थन से परे है।’’ 

चीन की हिरासत में रखे इंटरपोल प्रमुख मेंग ने भेजा इस्तीफा
चीन सरकार की हिरासत में रखे गए इंटरपोल के प्रमुख मेंग होंगवेई ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। यह जानकारी देते इंटरपोल ने बताया कि उसे मेंग का इस्‍तीफा मिल गया है। संगठन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्‍होंने तत्‍काल प्रभाव से पद छोड़ दिया है और दक्षिण कोरिया के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष किम जोंग यांग कार्यकारी प्रमुख की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। मेंग इंटरपोल के पहले चीनी प्रमुख थे।

इंडोनेशिया में भूकंप के बाद मंडराया एक और खतरा
 बीते दिनों इंडोनेशिया में भूकंप और सुनामी के कारण कई लोगों की मौत हो गई। जहां मरने वालों की की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,571 हो गई वहीं लापता लोगों की गिनती में भी इजाफा हुआ है। इन सबके बीच वहां एक और बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता बेहाल, आज फिर बढ़े दाम
आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। सोमवार को एक बार फिर तेल की कीमतें बढ़ गईं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे का इजाफा हुआ है, जबकि डीजल की कीमत 29 पैसे बढ़ी है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 82.03 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। डीजल भी 73.82 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

रुपए को मजबूत करने के लिए सरकार उठाएगी कदमः पीयूष गोयल
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि आने वाले दिनों में डॉलर के मुकाबले रुपए को मजबूत करने के लिए सरकार कदम उठाएगी। पेट्रोल-डीजल महंगाई का एक हिस्सा है, बाकी क्षेत्रों महंगाई कांग्रेस के समय की तुलना में बहुत कम है। उन्होंने कहा जब तक अंतरराष्ट्रीय स्थिति नियंत्रण में नहीं आती तब तक थोड़ा सा वक्त लगेगा।

हाथी पर बैठकर स्वागत समारोह में पहुंचे भाजपा विधायक, धड़ाम से गिरे
 असम विधानसभा के नवनिर्वाचित डिप्टी स्पीकर कृपानाथ मल्लाह को बीते दिनों जनता के बीच एक अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। मल्लाह के असम में डिप्टी स्पीकर बनने पर जनता ने एक स्वागत समारोह रखा था, इस कार्यक्रम में वे एक हादसे का शिकार हो गए। 

गर्लफ्रेंड की online लगा दी बोली, साथ में लिखा भद्दा कमैंट
कहते हैं कि हद से ज्यादा मजाक कई बार भारी पड़ जाता है। एेसा ही हुआ एक शख्स के साथ जिसने  मजाक में अपनी गर्लफ्रेंड को बेचने के लिए विज्ञापन डाल दिया। ये हरकत डेल लीक्स ने अपनी महिला मित्र के साथ की। डेल लीक्स ने  एक प्रैंक के तहत eBay पर अपनी 37 वर्षीय प्रेमिका केली ग्रीव्स की फोटो डाली और साथ में एक भद्दे कमेंट में लिखा कि जैसा कि आप आप देख सकते हैं कि यह मेरी यूज्ड गर्लफ्रेंड है।

विंडीज के तीन क्रिकेटरों का नहीं लगा वीजा, भारत के खिलाफ वनडे खेलना मुश्किल
भारत और विडींज के बीच टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस वनडे क्रिकेट सीरीज से पहले कैरिबियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगने के आसार हैं, जो जाहिर तौर पर टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए एक बड़ी राहत साबित हो सकती है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक विडींज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और आलराउंडर कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन के भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने की संभावना है। भारतीय वीजा हासिल करने के लिए तैयार की गई बोर्ड की 25 खिलाडि़यों की सूची में इनके नाम शामिल नहीं हैं।

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की शानदार गेंदबाजी, मुंबई को दिलाई जीत
महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अंडर-19 में मुंबई की तरफ से खेलते हुए धूम मचाए हुए हैं। भारत की अंडर-19 टीम के तेज़ गेंदबाज़ अर्जुन को वीनू मांकड ट्रॉफी के लिए मुंबई की क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था । उन्होंने अपने पहले ही मैच में अच्छा प्रदर्शन करके आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। 

सोनम ने कंगना पर किया था पलटवार, अब गुस्से में बौखलाई एक्ट्रेस ने सुनाई खरी-खोटी
फेमस फिल्म डायरेक्टर विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद स्टार्स अपनी राय दे रहे हैं। हाल ही में सोनम कपूर ने अब इस बारे में खुलकर बात की है।  सोनम ने वोग 'वोग वी द वुमेन समिट' में बात करते हुए बताया कि मुझे लगता है कंगना ने कुछ लिखा है। वो बहुत कुछ कहती हैं, कभी-कभी उन पर यकीन करना  मुश्किल भी होता है। मुझे बहुत पसंद है कंगना का बेबाक रवैया, वो जो सोचती और जिस पर यकीन करती हैं वही बोलती हैं।

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' में गेस्ट अपीयरेंस देगें हाॅलीवुड के मेगास्टार विल स्‍म‍िथ, तस्वीरें आईं सामने
बाॅलीवुड एक्टर टाइगर श्राॅफ इन दिनों अपनी फिल्म स्टूडेंट आॅफ द ईयर की शूटिंग में बिजी हैं। हाल ही में इस फिल्म को लेकर एक खबर सामने आई है। खबर है कि हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ ने करण के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में कैमियो रोल किया है।












 

Anil dev

Advertising