IIT मद्रास में छात्रों को नमो मंत्र और केजरीवाल का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Sep 30, 2019 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: IIT मद्रास में छात्रों को मोदी बोले- आप सब भारत का भविष्य से लेकर केजरीवाल का बड़ा बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

कश्मीर से जुड़े मामलों की सुनवाई अब कल, CJI बोले- अभी हमारे पास वक्त नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को सोमवार को अपनी संविधान पीठ को भेज दिया और यह पीठ मंगलवार से मामले की सुनवाई करेगी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पीठ ने याचिकाओं को पांच न्यायाधीशों की पीठ के पास भेज दिया।

IAF चीफ बनते ही बोले भदौरिया- गेम चेंजर साबित होगा राफेल, चीन-PAK पर पड़ेंगे भारी
एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने सोमवार को भारतीय वायुसेना प्रमुख के पद का कार्यभार संभालते हुए कहा कि दुनिया का बेहतरीन लड़ाकू विमान वायुसेना के बेड़े में शामिल होने जा रहा है। आरके भदौरिया ने कहा कि राफेल हमारे लिए गेम चेंजर साबित होगी।

IIT मद्रास में छात्रों को नमो मंत्र, मोदी बोले- आप सब भारत का भविष्य
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को IIT मद्रास में दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब भारत का भविष्य हो। देश का विकास आपके ही हाथ में है। उन्होंने कहा कि भारत में अनेक संभावनाएं हैं। इससे पहले उन्होंने ‘आईआईटी-मद्रास' में ‘सिंगापुर इंडिया हैकाथन 2019' में कहा कि हम दो बड़े कारणों से नवोन्मेष को प्रोत्साहित कर रहे हैं। 

फारुक अब्दुल्ला को SC से नहीं मिली राहत, हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका खारिज
 पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) एक्ट के तहत हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला  को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। उच्चतम न्यायालय ने राज्यसभा सदस्य वाइको की उस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया जिसमें अब्दुल्ला को उसके समक्ष पेश करने की मांग की गयी।

केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली आकर 500 में 5 लाख का फ्री इलाज करवाते हैं बिहार के लोग
दिल्ली में एनआरसी को लेकर हुआ विवाद अभी थमा भी नही था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक नया बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग 500 रुपये का टिकट लेकर दिल्ली आते हैं और पांच लाख का फ्री में इलाज कराकर चले जाते है। 

सऊदी प्रिंस ने खशोगी की हत्या के आदेश के आरोपों से किया इंकार
 सऊदी अरब के वली अहद प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा कि वह पत्रकार जमाल खशोगी की निर्मम हत्या की ‘‘पूरी जिम्मेदारी'' लेते हैं लेकिन इस बात से इंकार किया कि उन्होंने इस हत्या के आदेश दिए थे।  

UN में कश्मीर मुद्दे पर बोल कर फंसे मलेशियाई PM, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे पर बोल कर मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद बुरे फंस गए हैं और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर क्लास लगाई जा रही है। मलेशियाई प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर "आक्रमण करके कब्जा" किया है।

त्योहारों से पहले घर खरीदारों को बड़ा तोहफा, सस्ते होंगे होम लोन
अगर आप भी अपना घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। इस हफ्ते से होम लोन सस्ता होने जा रहा है। बैंक इस हफ्ते हाउसिंग लोन को आरबीआई के निर्देशानुसार बाहरी बेंचमार्क से लिंक करने का सिस्टम अपना लेंगे। ऐसे में खरीदारों के लिए फंडिंग कॉस्ट कम से कम 30 बेसिस पॉइंट्स कम हो जाएगी।|

कल से पूरे देश में बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर
1 अक्टूबर से देशभर में कई नियम बदलने वाले हैं, जिसका आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ेगा। कुछ क्षेत्रों में जहां राहत मिलेगी वहीं कुछ में आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ जाएगा। अगर आपने समय रहते इन नियमों पर ध्यान नहीं दिया तो आपका नुकसान होना तय है। तो आप भी जानिए नए नियमों के बारे में जो 1 अक्टूबर 2019 से लागू हो जाएंगे।

पहला टेस्ट: भारत और साउथ अफ्रीका के सामने ये है बड़ी चुनौती, आंकड़े दे रहे है गवाई
2 अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेंगी। जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर ली है। वही टेस्ट सीरीज आंरभ होने से पहले टीम इंडिया के धातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचे धोनी, रात्रिभोज में सपरिवार हुए शामिल
कुछ महीने पहले इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी ने भारतीय टीम से दूरी बनाई हुई है। पहले उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से मना कर दिया था। इसके बाद धोनी आर्मी की ट्रेनिंग पर 15 दिनों के लिए कश्मीर चले गए। 15 अगस्त को वापस लौटने के बाद जब उनके दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज में खेलने की खबरें आई तो उन्होंने इसके लिए भी खुद को अनुपलब्ध बताया था।

प्रियंका चोपड़ा ने कपिल शर्मा से कहा, 2 करोड़ रुपए चाहिए या छह हॉट लड़कियां, एक्टर ने दिया ये जवाब
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपनी अपकमिंग फिल्म 'द स्काई इज पिंक' की प्रमोशन के सिलसिले में इन दिनों इंडिया आईं हुई हैं। हाल ही में वे कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा' के सेट पर पहुंची। इस दौरान उन्होंने एक्टर कपिल शर्मा को एक अजीब ऑफर दिया। उन्होंने कपिल से मालदीप में 2 करोड़ रुपए या  6 हॉट लड़कियों में से किसी एक को चुनने की बात कही।

स्वेटर टाॅप में एयरपोर्ट पर दिखीं अदिति राव, 21 की उम्र में रचाई थी बाॅयफ्रेंड संग शादी
हिन्दी और तमिल फिल्म की एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी इन दिनों स्लिवर स्क्रीन से दूर हैं। हालांकि उन्हें इवेंट्स,पार्टीज में और खई जगहों पर स्पाॅट किया जाता है। आए दिन उनकी तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल होती रहती हैं।
















 

Anil dev

Advertising