टॉप 10 न्यूज: एक क्लिक में पढें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Aug 09, 2017 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं जंयती पर संसद में बोले मोदी, राजनीति से बड़ी राष्ट्रनीति
संसद में आज भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं जंयती के मौके पर विशेष सत्र चलाया जा रहा है। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज का दिन हमारे लिए गर्व की बात है। मोदी ने कहा कि 9 अगस्त को अंग्रेजों के साथ क्या होगा इसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी।

इस वीडियो ने बदल डाला PM मोदी और अमित शाह का सारा खेल
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात नाटकीय घटनाक्रमों और क्रॉस वोटिंग के बीच तीन सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव के बाद इनमें से 2 वोटों को तकनीकी आधार पर रद्द करने के बाद देर रात हुई मतगणना में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल और पार्टी उम्मीदवार कई उतार चढाव के बाद आखिरकार जीत गए और लगातार पांचवी बार राज्यसभा में पहुंच गए। 

मुंबईः रफ्तार पर लगी ब्रेक, सड़क पर उतरे लाखों मराठा
मुंबई में मराठा क्रांति मोर्चा शुरू हो गया है जिसके चलते शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया है। मराठा समाज सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 16 प्रतिशत आरक्षण को लेकर सरकार को झकझोरने के लिए मोर्चा निकाला है। यह मोर्चा मूक मोर्चा होगा, इसलिए इसमें कोई नारेबाजी और भाषणबाजी नहीं हो।

भारत छोड़ो आंदोलन की जंयती पर सोनिया ने साधा RSS पर निशाना
आज संसद में भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने पर विशेष सत्र चलाया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी संसद में भाषण पढ़ा। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं सदन में खड़ी होकर इस आंदोलन के बारे में बोल रही हूं। सोनिया ने कहा कि इस आंदोलन में कांग्रेस के कई कार्यकर्त्ताओं ने अपनी जान दी। 8 अगस्त 1972 को महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेस से संकल्प पारित हुआ था और अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन की शपथ ली थी।

राहुल गांधी ने SPG की गाड़ियों पर उठाए सवाल, बताया घटिया क्वॉलिटी की
गुजरात दौरे के दौरान पथराव का शिकार हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हमले के पीछे भाजपा और आरएसएस का हाथ बताया था। वहीं भाजपा का कहना है कि राहुल ने जानबूझकर बुलेटप्रूफ गाड़ी नहीं ली। वहीं राहुल के ऑफिस की ओर से अप्रैल 2016 में स्पेशल प्रॉटेक्शन ग्रुप (SPG) की बख्तरबंद टाटा सफारी गाड़ियों की शिकायत की गई थी। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा था कि SPG राहुल के काफिले में जिन गाड़ियों का इस्तेमाल करती है वे घटिया क्वॉलिटी की हैं। इन गाड़ियों में दम घुटता है और ये सेहत के लिए खतरनाक हैं।

SBI और ICICI बैंक के बाद अब इस बैंक ने ग्राहकों को दिया करारा झटका
निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने भी बचत बैंक खातों पर ब्याज दर में कटौती की घोषणा की है। बैंक ने 50 लाख रुपए तक की जमा पर ब्याज दर आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दी है। हालांकि, 50 लाख रुपए से अधिक की जमा पर चार प्रतिशत की ब्याज दर कायम रहेगी। नई दरें कल से प्रभावी हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले एस.बी.आई. और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने भी ब्याज दरों को कम किया ।

H1b वीजा नियमों को लेकर ट्रंप को चेतावनी
अमरीका के आइटी क्षेत्र को एच-1बी वीजा संबंधी नियमों में सख्ती नुकसान पहुंचा सकती है। इस संबंध में शीर्ष अमरीकी थिंकटैंक ने ट्रंप प्रशासन को चेताया है। सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट की रिपोर्ट में कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन एच-1बी वीजा की समीक्षा कर रहा है।

अदृश्य सूर्यग्रहण लाएगा बड़ी परेशानी, जानें आपकी राशि पर क्या डालेगा असर
ज्योतिषशास्त्र की दृष्टि से सोमवार दि॰ 21.08.17 को पड़ने वाला सूर्यग्रहण भी पिछले चंद्रग्रहण की तरह सोमवार को पड़ेगा। यह सूर्यग्रहण सूर्य की स्वयंराशि सिंह में पड़ेगा। सिंह राशि में चंद्र सूर्य राहू ब बुध की युति से चतुर्ग्रही योग बनेगा। तथा यही चारों ग्रह केतू की दृष्टि में आएंगे। तथा चंद्र सूर्य राहू यह यह तीनों ग्रह केतू के नक्षत्र मघा में गोचर करेंगे। इसके साथ ही ग्रहण का निर्माण भी केतू के नक्षत्र मघा में होगा। इस सूर्य ग्रहण से सर्वाधिक असर राजनीति क्षेत्र पर पड़ेगा।

जडेजा के जगह इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में एंट्री
 श्रीलंका के खिलाफ 12 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के लिये बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा की जगह 12 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है।  बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने 12 अगस्त 2017 से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है।’’ 

टॉयलेट: एक प्रेम कथा पर चली सेंसर की कैंची, लगाए 8 कट
केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से आज कल फिल्म को पास करना टेढ़ी खीर हो गया है। अश्लीस कंटेंट पर सेंसर की कैंची चलती जा रही हैं। अब इसका सामना अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा पर को करना पड़ा है जिसे आठ वर्बल कट लगाए गए हैं। इससे पता चलता है कि अगर आप स्वच्छ भारत अभियान जैसे विषय पर भी फिल्म बना रहे हैं तो भी उसे बिना कट के पास नहीं किया जा सकता है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट दिया है और 8 वर्बल कट लगाए हैं। इन कट में अक्षय द्वारा कहे गए अशिष्ट बयान शामिल हैं।

 

Advertising