एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Oct 17, 2017 - 01:06 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

दिन-दिहाड़े RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या 
पंजाब के लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता रवीन्द्र गोसाई की मंगलवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त आर एन ढोके अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने शहर के बाहर जाने वाले रास्तों की नाकेबंदी कर दी है।   

इतिहास को कभी नहीं भूलना चाहिए: मोदी
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के पहले अखिल भारतीय आर्युवेद संस्थान राष्ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि कोई भी देश विकास के लिए कितना प्रयत्न करे लेकिन अपने इतिहास को कभी नहीं भूलना चाहिए। अपनी विरासत छोड़ कर आगे बढऩे वालों की पहचान खत्म हो जाती है। 

आज़म का बड़ा बयान, कहा- गुलामी की निशानी है लाल किला व कुतुबमीनार
यूपी सरकार की पर्यटन पुस्तिका में से ताजमहल का नाम हटाए जाने के बाद मचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजमहल को लकेर भाजपा के विधायक संगीत सोम और AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब आज़म खान ने विवादित बयान दिया है। सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे खान ने सिर्फ ताजमहल को ही नहीं बल्कि दिल्ली के लाल किला व कुतुबमीनार को भी गुलामी की निशानी बताया है।

डेरे की संपति पर आयकर विभाग का शिकंजा, परमिशन लेने कोर्ट पहुंची टीम
20 साल की सजा काट रहे राम रहीम अौर डेरे की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। डेरे की करोड़ों की संपति पर आयकर विभाग की टीम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर आयकर विभाग की टीम सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में दबिश देने के लिए पहुंची है। आयकर विभाग की डेरे की जांच की परमिशन लेने के लिए सिरसा कोर्ट गई है। असिस्टेंट डायरेक्टर दाताराम के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम डेरे की संपत्ति की जांच करेगी।

पंचकूला हिंसा मामलाः SIT की बड़ी कार्रवाई, MSG कंपनी का CEO गिरफ्तार
25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा को लेकर पुलिस लगातार आरोपियों पर दबिश दे रही है। पंचकूला हिंसा को लेकर SIT टीमों को बड़ी कामयाबी मिली है। SIT ने MSG कंपनी के CEO सीपी अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। सीपी अरोड़ा सिरसा का रहने वाला है। पुलिस ने सीपी अरोड़ा को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है। उस पर 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा में शामिल होने का आरोप है। 

चीन की CPC कांग्रेस पर आतंकी हमले का खतरा,  किले में बदला बीजिंग
चीन की सत्तारूढ़  कम्युनिस्ट पार्टी की महत्वपूर्ण कांग्रेस पर आतंक का साया मंडरा रहा है। शिनजियांग प्रांत से आतंकवादी हमलों की आशंका के मद्देनजर बीजिंग को सुरक्षा के लिहाज से एक किले में तब्दील कर दिया गया है। हांलाकि सरकार ने मुस्लिम बहुल शिनजियांग प्रांत में किसी सुरक्षा अभियान से इंकार किया है। थ्येनआन स्क्वेयर समेत राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती देखी गई है।

उत्‍तर कोरिया की धमकी- अमरीका का साथ देने वाले देश भी कर देंगे तबाह
परमाणु परीक्षणों को लेकर उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है और दोनों देश एक बार फिर आमने-सामने हैं। एक तरफ अमरीका जहां दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर सैन्‍य अभ्‍यास में जुटा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ उत्‍तर कोरिया ने गुआम पर हमले की दाेबारा धमकी देकर मामले को फिर से गरमा दिया है।

शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सैंसेक्स-निफ्टी में हल्की कमजोरी
शुरुआती कारोबार के दौरान घरेलू बाजारों में हल्की कमजोरी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। सैंसेक्स 21 अंक बढ़कर 32654 अंक पर और निफ्टी 3 अंक की गिरावट के साथ 10228 अंक पर खुला। निफ्टी 10225 के आसपास है, जबकि सैंसेक्स 32625 के करीब नजर आ रहा है। फिलहाल सैंसेक्स 12 अंकों की गिरावट के साथ 32,622 के स्तर पर कारोबार कर रहा है और निफ्टी 4 अंक गिरकर 10,227 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

रुपए में कमजोरी, 5 पैसे गिरकर 64.79 पर खुला
 डॉलर के मुकाबले रुपए की शुरूआत आज गिरावट के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 5 पैसे घटकर 64.79 के स्तर पर खुला है। वहीं डॉलर के मुकाबले रुपये में कल शानदार मजबूती देखने को मिली थी। डॉलर के मुकाबले रुपया कल 19 पैसे बढ़कर 64.74 के स्तर पर बंद हुआ था।

Birthday Special: अनिल कुंबले ने 10 विकेट लेकर रचा था टेस्‍ट क्रिकेट में इतिहास
टीम इंडिया के पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले आज यानि कि 17 अक्टूबर को जन्मदिन हैं। कर्नाटक में जन्मे कुंबले अपने क्रिकेटर करियर में कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अनिल राधाकृष्णा कुंबले का जन्म बेंगलुरु में 17 अक्टूबर 1970 को हुआ था। जिनको जम्बो के नाम से भी जाना जाता है। कुंबले ने अपना क्रिकेट डेब्यू साल 1990 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। 

गोल करने के बाद विराट ने मैदान पर किया भांगड़ा, वीडियो हुआ VIRAL
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर अपनी शानदार बल्लेबाजी से सुर्खियों में रहते हैं, ऐसे में फुटबॉल के मैच में भी पीछे नहीं रहे।  विराट कोहली की कप्तानी में ऑल हार्ट एफसी ने रणबीर कपूर की ऑल स्टार्स एफसी को 7-3 से मात दी, इस मैच में भी विराट का पंजाबी अंदाज देखेने को मिला।

मां के साथ पहुंचे 'सीक्रेट सुपरस्टार' स्क्रीनिंग पर, मस्ती के मूड में दिखी 'दंगल गर्ल'
आमिर खान मोस्ट अवेटेट फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' की स्क्रीनिंग बीते दिन रखी गई। फिल्म स्क्रीनिंग में एक्टर आमिर खान मां के साथ पहुंचे। वहीं, फिल्म 'दंगल' में काम कर चुकी सान्या मल्होत्रा इवेंट में मस्ती के मूड में नजर आईं।

B'DAY SPCL: जब शशि कपूर के साथ इस एक्ट्रैस ने दिए थे न्यूड सीन्स
बॉलीवुड एक्ट्रैस सिमी ग्रेवाल आज अपना 69वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही है। यूं तो सिमी का जन्म भारत में ही हुआ लेकिन उनका पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ। उन्होंने महज 15 साल की उम्र में ही अपने एक्ट्रैस बनने के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई का रुख कर लिया।

Advertising