मोदी रविवार को आएंगे तेलंगाना, राज्य को देंगे कई सौगातें

Saturday, Aug 06, 2016 - 04:46 PM (IST)

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के गठन के दो वर्ष बाद पहली बार रविवार को इस राज्य का दौरा करेंगे। मोदी विशेष विमान से अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर बेगमपेट हवाईअड्डे पहुंचेंगे और वहां से वह एक हेलिकॉप्टर से तीन बजे गाजवेल पहुंचेंगे। मेडक जिले में स्थित गाजवेल मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव का निर्वाचन क्षेत्र है। गाजवेल में 90 मिनट के प्रवास के दौरान मोदी प्रत्येक घर को पाइप के जरिए पेयजल उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी अभियान भागीरथ समेत विभिन्न परियोजनाओं का रिमोट के जरिए उद्घाटन करेंगे।

वह करीमनगर जिले के रामगुंडम में राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड(एनटीपीसी) के 1600 मेगावाट के संयंत्र और एक उर्वरक संयंत्र की रिमोट के जरिए आधारशिला भी रखेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री वारंगल में कलोजी नारायण राव स्वास्थ्य विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे और मनोहरबाद-कुट्टापल्ली रेल लाइन की आधारशिला भी रखेंगे।

मोदी अदिलाबाद में सिंगरेनी कॉलिरीज कंपनी के 1200 मेगावाट बिजली संयंत्र को रिमोट के जरिए राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक में भाग लेने से पहले गाजवेल में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मोदी कल ही नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। उनके दौरे के दौरान लाल बहादुर स्टेडियम और बेगमपेट हवाईअड्डे तथा उसके आसपास यातायात पर प्रतिबंध लागू रहेंगे।

Advertising