नोटबंदी के बाद मोदी को है जान का खतरा : रामदेव

Friday, Nov 18, 2016 - 11:40 PM (IST)

वडोदरा : ऊंचे मूल्य के नोटों को बंद करने के सरकार के कदम की तारीफ करते हुए योग गुरु रामदेव ने कहा कि एेतिहासिक कदम की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ड्रग माफिया, आतंकवादियों और अन्य आर्थिक अपराधियों से खतरा है। 

रामेदव ने लोगों से सरकार के साथ सहयोग करने और कुछ दिनों तक दर्द सहने का अनुरोध किया और कहा कि पूरी कवायद से आखिरकार देश की अर्थव्यवस्था बेहतर होगी। शहर के हवाईअड्डे पर अपने आगमन के बाद रामदेव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘500 रुपए और 1000 रुपए के नोट को बंद कर मोदी ने भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद और जाली मुद्रा कारोबार को जोरदार झटका दिया है। 

500 रुपए और 1000 रुपए का फर्जी नोट पाकिस्तान में प्र्रिंट होता रहा है और भारत में इसे चलाया गया। इन नोटों के हटने से आतंकवादी तबाह हो गए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस कदम से मोदी अब ड्रग माफिया, आतंकवादियों और आर्थिक अपराधियों से जान का खतरा झेल रहे हैं।’’ वह धार्मिक नेता शष्ठ पीठाधीश्वर गोस्वामी 108 श्री द्वारकेशलालजी महाराज के 50 वें जन्म समारोह में बोल रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नोटबंदी से उनकी कंपनी पतंजलि का कारोबार भी प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन तंत्र को साफ करने के इस प्रयास में लोगों को केंद्र के साथ सहयोग करना चाहिए।’’ 

Advertising