PM मोदी ने रात 10 बजे IAS अफसर को किया फोन, मांगी माफी

Saturday, Aug 27, 2016 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्ली: हमारे देश में ज्यादातर लोगों की यही सोच होती है कि सरकार किसी की भी हो, देश में सुधार नहीं आ सकता। लोगों को यह भी लगता है कि सभी नेता और सरकारी अधिकारी भ्रष्ट ही होते हैं। मगर पिछले दो सालों जब पीएम नरेंद्र मोदी पीएम बने हैं तब से देश की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। हाल ही में एक ऐसी घटना लोगों के सामने आई है जिससे पता चलता है कि पीएम मोदी देर रात तक काम करते रहते हैं और उन्हें देश के कोने कोने की कितनी चिंता है। 

पीएम ने रात 10 बजे किया एक आईएएस ऑफिसर को कॉल

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में त्रिपुरा के एक आईएएस के बारे में वाक्या सांझा किया है जो हर किसी के साथ घटित नहीं होता है। पोस्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक त्रिपुरा का राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 208 जोकि त्रिपुरा को बाकी देश से जोड़ता है का संपर्क बाकी देश से कट जाने से वहां राशन-पानी और ईंधन की आपूर्ति बाधित हो गई थी। यह बात जब पीएम मोदी के ध्यान में आई तो उन्होंने रात 10 बजे इलाके में तैनात आईएएस अधिकारी पुष्पक चक्रबोर्ती को कॉल कर इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का आदेश दिया और इस मामले में चक्रबोर्ती को काम के लिए जरूरी हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए भी कहा। चक्रबोर्ती का कहना है कि सुबह जब वो ऑफिस पहुंचे तो उनके पहुंचने से पहले ही उनके टेबल पर काम के बारे में कागजात मौजूद थे।

4 दिनों के अंदर ही नेशनल हाईवे बनकर तैयार
कोरा पर डाली गई पोस्ट के अनुसार पीएम मोदी ने बातचीत शुरू करने से पहले उस आईएएस ऑफिसर से इतनी देर रात कॉल करने के लिए माफी मांगी और फिर बात शुरू की। उन्होंने कहा कि अभी मेरी मीटिंग नितिन गड़करी के साथ खत्म हुई है और त्रिपुरा को बाकी देश से जोडऩे वाले नेशनल हाईवे 208-A की मरम्मत के लिए उन्हें उनकी (IAS ऑफिसर) मदद चाहिए। उस आईएएस ऑफिसर को पूरी रात नींद नहीं आई और उसके कानों में पीएम की बात गूंजती रही। अगले ही दिन वह हाईवे के मरम्मत वाली जगह पहुंचा। वहां मोदी के कहे अनुसार पहले से ही जेसीबी मशीने और ट्रक तैनात थे। युद्धस्तर पर काम शुरू हुआ और चार दिनों के अंदर ही नेशनल हाईवे पूरी तरह बनकर तैयार हो गया। 

 
 
 
 
 

 

Advertising