कर्नाटक चुनाव: तटीय क्षेत्र में मोदी की रैली का कांग्रेस की रणनीति पर पड़ेगा असर

Thursday, May 03, 2018 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में पांच मई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली का कांग्रेस की चुनाव रणनीति पर असर देखने को मिल सकता है। राज्य के इस तटीय जिले पर कब्जा कायम रखने के लिए कांग्रेस पूरी ताकत झोंकने जा रही है लेकिन इसके उम्मीदवारों का मानना है कि मोदी की आगामी रैली मतदाताओं का रूझान भाजपा की ओर कर सकती है और इसलिए पार्टी को अपनी रणनीति पर फिर से काम करने की जरूरत है।  

प्रचार अभियान में तेजी लाएगी कांग्रेस
कांग्रेस नेताओं के अनुसार इस रैली को बेअसर करने के लिए पार्टी टिकट बंटवारे से नाराज अपने असंतुष्ट कार्यकर्ताओं को मनाने के तरीके तलाशेगी। उन्होंने बताया कि आखिरी कुछ दिनों में प्रचार अभियान में तेजी लाने की कोशिश की जाएगी। मंगलौर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार एवं राज्य के मौजूदा खाद्य मंत्री यू टी खादर ने एक साक्षात्कार में कहा कि पिछले चुनावों के दौरान मोदी की रैली का ज्यादा असर नहीं पड़ा था।  हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अब वह प्रधानमंत्री के तौर पर दौरा कर रहे हैं। मुझे लगता है कि किसी ना किसी रूप में इसका प्रभाव पड़ेगा।

पीएम ने 2013 में किया था प्रचार
चौथी बार चुनाव लड़ रहे खादर ने दावा किया कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में साम्प्रदायिक झड़पों पर रोक लगायी है। हालांकि उन्होंने चुनाव का ध्रुवीकरण करने और हिंदुत्व कार्ड खेलने को लेकर भाजपा पर प्रहार किया। साल 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर जिले में प्रचार किया था लेकिन भाजपा एक सीट से ज्यादा हासिल नहीं कर सकी जबकि कांग्रेस ने सात सीटें जीती थी। वहीं बंतवाल, मंगलौर और मंगलौर उत्तर सीटों को साम्प्रदायिक तनावों को लेकर जाना जाता है।  
 

vasudha

Advertising