संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी बोले, सभी मुद्दों पर खुलकर चर्चा के लिए तैयार

Monday, Nov 18, 2019 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार सभी मुद्दों पर खुलकर चर्चा के लिए तैयार है तथा उम्मीद जताई कि यह सत्र देश को विकास के रास्ते पर और आगे ले जायेगा। मोदी ने संसद सत्र शुरू होने से पहले यहाँ संसद भवन परिसर में कहा हम सभी मुद्दों पर खुलकर चर्चा चाहते हैं। उत्तम से उत्तम बहस हो यह आवश्यक है। वाद हो, विवाद हो, संवाद हो। हरेक अपने बुद्धि शक्ति का प्रचूर उपयोग करे और सदन की चर्चा को समृद्ध बनाने में योगदान दे।

उन्होंने कहा कि यह वर्ष 2019 का आखिरी और बहुत महत्वपूर्ण सत्र है। यह राज्यसभा का 250वां सत्र भी है। आगामी 26 नवंबर को संविधान दिवस है। उन्होंने सभी सांसदों को सत्र के लिए शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछला सत्र अभूतपूर्व सिद्धियों से भरा रहा। ये सिद्धियां पूरे सदन की होती हैं। सभी सांसद इसके हकदार होते हैं। 



उन्होंने उम्मीद जताई कि यह सत्र देश के विकास को गति देगा। मोदी ने सकारात्मक सक्रिय भूमिका के लिए सभी सांसदों का आभार व्यक्त किया और आशा व्यक्त की कि यह सत्र भी देश की विकास यात्रा को, देश को गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

 

Anil dev

Advertising