तेलंगाना सबसे छोटी उम्र का राज्य, इसके विकास पर है खास ध्यान: PM मोदी

Sunday, Aug 07, 2016 - 04:21 PM (IST)

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपराह्न तेलंगाना के बेगमपेट हवाईअड्डे पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। मोदी की सत्ता में आने के बाद देश के सबसे नए राज्य तेलंगाना की यह पहली यात्रा है। राज्यपाल ई.एस.एल नरसिंह, मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और बंडारू दत्तात्रेय, महापौर बी. राममोहन, राज्य के कई मंत्रियों और शीर्ष नौकरशाहों ने हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत किया।  प्रधानमंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार भी आए है। बेगमपेट हवाईअड्डे पहुंचने के तुरंत बाद मोदी राज्यपाल, मुख्यमंत्री और नायडू के साथ मेडक जिले में स्थित गाजवेल के समीप कोमतीबंदा के लिए रवाना हो गए।

गाजवेल में मोदी प्रत्येक घर को पाइप के जरिए पेयजल उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी अभियान भागीरथ का शुभारंभ किया। और करीब 17 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान मोदी ने कहा कि तेलंगाना सबसे छोटी उम्र का राज्य और केंद्र और तेलंगाना मिलकर इसके विकास काम कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि पानी को बचाना हमारा काम है। उन्होंने संसद में समर्थन के लिए चंद्रशेखर राव का शुक्रिया अदा किया।

मोदी हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में भाजपा के कार्यकर्त्ताओं को भी संबोधित करेंगे और उसके बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है। राज्यभर में पांच हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Advertising