आदिवासियों के बीच पहुंचे PM मोदी, बजाया नगाड़ा, संग ली चाय की चुस्की

Saturday, May 28, 2016 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेघालय दौरे का आज दूसरा दिन है। मोदी के दूसरे दिन के दौरे की शुरूआत संगीतमय सुबह के साथ हुई। मोदी एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मॉफलैंग में पहुंचे और सांस्कृतिक संगीत का आंनद लिया। मोदी ने यहां खूब ढ़ोल नगाड़े बजाए। मोदी ने यहां आम लोगों के साथ चाय की चुस्कियां भी लीं। इस दौरान मोदी को देखने वालों का हुजूम उमड पडा। मोदी ने यहां के स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की। आज मोदी को यहां कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेना है। 
 
गौरतलब है कि कल पूर्वोत्तर को दक्षिण-पूर्व एशिया का प्रवेश द्वार करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार एक्ट-ईस्ट नीति का सक्रियता से पालन कर रही है और क्षेत्र में बुनियादी संरचना में सुधार के लिए काम कर रही है, लेकिन अभी काफी कुछ किया जाना है।
 
तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार सभी पूर्वोत्तर राज्यों को रेल नेटवर्क से जोडने और सडक, दूरसंचार, बिजली और जलमार्गों में बुनियादी संरचना को उन्नत बनाने की मंशा रखती है ताकि उन्हें विकसित राज्यों की बराबरी पर लाया जा सके।
Advertising