#MannKiBaat: पीएम मोदी के कार्यक्रम की कुछ खास बातें

Sunday, Sep 25, 2016 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आकाशवाणी के माध्यम से 24वीं बार देश से अपने ‘मन की बात’ की। ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत 18 सितंबर को हुए उरी हमले में शहीद 18 जवानों को श्रद्धांजलि देने के साथ की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

जानिए मोदी के संबोधन की कुछ खास बातें
-उन्होंने कहा है कि कश्मीर के लोग अब शांति चाहते हैं। कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताकतों को भली-भांति समझने लगे हैं।

-‘हमें अपनी सेना पर गर्व है। लोगों और नेताओं को बोलने के अवसर मिलते है और वे एेसा करते भी हैं। परंतु सेना बोलती नहीं है। सेना अपना पराक्रम दिखाती है।’’

-उरी हमले की क्षति सिर्फ उन परिवारों की नहीं है जिन्होंने अपने बेटे, भाई और पति खोए हैं। यह क्षति संपूर्ण देश की है। इसलिए आज मैं वही कहूंगा जो मैंने उस दिन (घटना के दिन) भी कहा था और आज फिर दोहराता हूं कि दोषियों को सजा मिलकर रहेगी

-पैरालंपिक में दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने, दिव्यांगों के प्रति दृष्टिकोण को, पूरी तरह बदल दिया है।

-मैं बहन महिला एथलीट दीपा मलिक की इस बात को कभी नहीं भूल पाऊंगा, जब उन्होंने पदक जीतने के बाद कहा था कि इस पदक से मैंने विकलांगता को ही पराजित कर दिया है।

-'ग्रामीण भारत में अब तक करीब-करीब ढाई-करोड़ शौचालय का निर्माण हुआ है और आने वाले एक साल में डेढ़ करोड़ और शौचालय बनाने का इरादा है।


-स्वच्छता मिशन के बारे में जानने के लिए सरकार ने एक नया फोन नंबर जारी किया है। कोई भी व्यक्ति 1969 पर डॉयल करके अपने शहर में स्वच्छता मिशन की स्थिति के बारे में जान सकता है।

- 2 अक्तूबर को आप-सफाई के काम में अपने-आप को जोड़िए और उसकी फोटो ‘NarendraModiApp’ पर शेयर कीजिए, वीडियो हो तो वीडियो शेयर कीजिए।

Advertising