नोटबंदी पर विपक्ष ने जारी किया 31 मिनट का टेप, कहा- चौकीदार ने की देश से गद्दारी

Tuesday, Mar 26, 2019 - 02:11 PM (IST)

नई दिल्ली: नोटबंदी को लेकर मंगलवार को विपक्षी पार्टियों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सरकार पर हमला करते हुए नोटबंदी को लेकर एक 31 मिनट का टेप जारी किया है। उन्होंने कहा कि 'चौकीदारों ने देश से गद्दारी की। नोटबंदी में गरीबों को लूटा गया। 



प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक वीडियो दिखाया गया जिसमें दावा किया जा रहा है कि पत्रकारों ने मिलकर नोटबंदी पर एक विशेष जांच की है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की जीडीपी पीछे चली गई, किसानों को नुकसान हुआ, छोटे कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ा। वीडियो में दिखाया गया कि 5 करोड़ के 500 के नोट आए और 3 करोड़ के 2000 के नोट दे दिए गए, ये सभी 31 दिसंबर के बाद हुआ है। इस प्रेस कांफ्रेंस में सिब्बल के अलावा रणदीप सुरजेवाला, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडग़े, राजद के मनोज झा और शरद यादव शामिल थे। 



इससे पहले कांग्रेस ने न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए देने के चुनावी वादे को लेकर भाजपा के हमले पर पलटवार किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह गरीबी पर वार करने वाले इस प्रस्तावित कदम के पक्षधर हैं या विरोधी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि 72 हजार रुपए परिवार की गृहणी के खाते में डाले जाएंगे तथा इसे लागू किए जाने के बाद मनरेगा अथवा किसी अन्य कल्याणकारी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा,‘‘यह योजना महिला केंद्रित होगी। इसके तहत पैसा परिवार की गृहणी के खाते में जमा कराया जाएगा।  

Anil dev

Advertising