जीएसटी के लिए झुके PM मोदी!

Friday, Nov 27, 2015 - 05:33 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजसभा में जीएसटी बिल के लिए झुकते हुए नजर आए। दरअसल, राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज खुद ही विपक्षी नेताओं के पास जाकर उनसे गर्मजोशी से मुलाकात की और उनसे हालचाल पूछा एवं बातचीत की।  संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन आज मोदी राज्यसभा में आए सदन में प्रवेश करते ही विपक्षी सदस्यों की सीटों के पास गए। 

सबसे पहले वह बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती से मिले और उनसे थोडी देर तक बातचीत की फिर वह और बसपा के अन्य नेता और रणनीतिकार सतीश चंद्र मिश्रा से भी हाथ मिलाया।  इसके बाद मोदी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सीट के पास गए और उनसे गर्म जोशी से हाथ मिलाया और कुछ देर बातचीत की।   
 
मोदी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के पास उनकी सीट पर भी गए। यही उन्होंने कांग्रेस के ही हनुमंत राव के अभिवादन का भी उत्तर दिया। अपनी सीट की ओर लौटते हुए प्रधानमंत्री ने जनता दल युनाईटेड के अध्यक्ष शरद यादव से हाथ मिलाया और काफी देर तक हाथों में हाथ लेकर खडे रहे। इससे पहले राज्यसभा में सदन के नेता अरुण जेटली भी काफी देर तक विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करते रहे।   
 
गौरतलब है कि मोदी ने सभी दलों से संसद की कार्यवाही सुचारू रुप से चलाने की अपील की है। कहा जा रहा है कि संसद के इस सत्र के दौरान सदन प्रबंधन का जिम्मा भी उन्होंने खुद संभाला है। संसद के पिछले सत्र में पक्ष और विपक्ष के टकराव के कारण सरकार जीएसटी समेत कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित नहीं करा सकी थी।
Advertising