मोदी-शाह के गृहराज्य में होली-दिवाली, अनुच्छेद 370 हटाने पर मनाई गई खुशियां

Monday, Aug 05, 2019 - 04:51 PM (IST)

गांधीनगर: कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में लोगों ने केंद्र के इस फैसले का खुले दिल से स्वागत किया। कहीं पर पटाखे फोड़े गए तो रंग-गुलाल उड़ाकर खुशियां मनाई गई। सूरत में लोगों ने गरबा करके अपनी खुशी जाहिर की।

वहीं भीषण बाढ़ से प्रभावित वडोदरा में भी लोगों ने अपनी तकलीफें भुलाकर पटाखे जलाए और केंद्र के इस फैसले का खुले दिल से स्वागत किया। तो वहीं राजकोट में भी लोगों ने ढोल नगाड़े पर जमकर डांस किया।

इसके अलावा अहमदाबाद, जामनगर, महेसाणा, जूनागढ़ समेत कई जगहों पर ऐसा ही माहौल नजर आया। अहमदाबाद में लोगों ने कहा कि यह देश के लिए बहुत ही गौरव की बात है। यह एक मजबूत सरकार का मजबूती भरा फैसला है।

इधर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस फैसले को कश्मीर के लिए ‘बलिदान' होने वाले स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि करार दिया। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि धारा 370 और 35ए को हटाने का मुद्दा भाजपा के चुनावी वायदों में शामिल था। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटा कर ऐतिहासिक कदम उठाया है। यह बहुत ही स्वागत योग्य कदम है और इससे कश्मीर की भारत से अविभाज्यता और मजबूत होगी।

prachi upadhyay

Advertising