‘अस्वस्थ मानसिकता के शिकार हैं PM मोदी''

Monday, Nov 27, 2017 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी में वंशवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री‘अस्वस्थ मानसिकता’के कारण गलत बयानी कर रहे हैं और उनकी यह स्थिति राष्ट्रीय चिंता का विषय है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहां संवाददाताओं से आरोप लगाया कि मोदी गुजरात में जो कुछ बोल रहे हैं वह तथ्यों पर आधारित नहीं है और बौखलाहट तथा घबराहट में गलत बयानी कर मतदाताओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

 मोदी प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू तथा कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकारों की उपलब्धियों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि देश में जो कुछ हो रहा है सिर्फ उनके सत्ता में आने के बाद हुआ है। शर्मा ने कहा कि यदि मोदी को लगता है कि देश ने उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद ही सबकुछ हुआ है पहले की कोई उपलब्धि उन्हें नजर नहीं आती है तो यह मोदी के ‘अस्वस्थ मानसिकता’ का शिकार होने का लक्षण हैं और उनका इस मानसिकता में पहुंचाना राष्ट्रीय चिंता का विषय है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस का कर्तव्य है कि वह उन्हें बताए कि मोदी का ऐसा सोचना गलत है।  

प्रवक्ता ने कहा कि मोदी कहते हैं कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने महा गुजरात आंदोलन के बाद भाषायी आधार पर राज्यों के गठन को मंजूरी दी थी और उसके बाद ही एक मई 1960 को गुजरात राज्य का गठन हुआ था। पंडित नेहरू तथा कांग्रेस के कारण ही गांधीनगर की स्थापना हुई और कांग्रेस ने ही थी। पंडित नेहरू के कारण ही अहमदाबाद में भारतीय प्रबंधन संस्थान(आईआईएम), भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) और राज्य में राष्ट्रीय फिल्म संस्थान तथा केंद्रीय विश्व विद्यालयों की स्थापना हुई है।  

Advertising