नारदा केस: चारों TMC नेताओं को मिली जमानत, दिनभर चला हाई वोल्टेज सियासी ड्रामा

Monday, May 17, 2021 - 10:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नारदा मामले में गिरफ्तार किए गए पश्चिम बंगाल के 2 मंत्रियों समेत टीएमसी के चारों नेताओं को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जमानत दे दी है। बता दें कि सोमवार को सुबह CBI ने मंत्री सुब्रत बनर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी को गिरफ्तार किया था। इन सभी को सोमवार की ही शाम को न्यायमूर्ति अनुपम मुखर्जी के नेतृत्व वाली स्पेशल CBI कोर्ट ने जमानत दे दी।

TMC नेताओं के वकील की तरफ से यह जानकारी दी गई। वकीन अनिंद्य राउत ने कहा कि विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश अनुपम मुखर्जी ने वरिष्ठ मंत्री सुब्रत मुखर्जी और फरहाद हकीम, तृणमूल कांग्रेस विधायक मदन मित्रा और पूर्व मंत्री सोवन चटर्जी के वकीलों और एजेंसी के वकील का पक्ष सुनने के बाद चारों नेताओं को जमानत दे दी। सभी आरोपियों को डिजिटल तरीके से अदालत के समक्ष पेश किया गया था।

सोमवार की सुबह कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में स्थित इन नेताओं के घरों से उनकी गिरफ्तारी के बाद उन्हें निजाम पैलेस स्थित सीबीआई के दफ्तर में रखा गया था। एजेंसी ने अदालत से आरोपियों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। CBI ने दावा किया था कि नारद टीवी न्यूज चैनल के मैथ्यू सैमुअल ने 2014 में कथित स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमें TMC के मंत्री, सांसद और MLA लाभ के बदले में कंपनी के प्रतिनिधियों से कथित तौर पर धन लेते नजर आए। घटना के वक्त चारों आरोपी मंत्री थे।

आरोपियों की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए सीबीआई के वकील ने अदालत से कहा कि चारों प्रभावशाली व्यक्ति हैं और इस चरण में अगर उन्हें जमानत दी जाती है तो जांच प्रक्रिया बाधित होगी। लेकिन, कोर्ट ने CBI की दलीलों को नकारते हुए TMC नेताओं को जमानत दे दी। 
 

Yaspal

Advertising